2023 Tata Nexon Facelift | 2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट अगले 3 महीनों के भीतर लॉन्च होने के लिए तैयार

Newshouts.com

2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट (2023 Tata Nexon Facelift) के अगले तीन महीनों के भीतर मार्किट में आने की उम्मीद है, जबकि अपडेटेड हैरियर और सफारी इसके बाद आएगी टाटा मोटर्स घरेलू बाजार के लिए नई एसयूवी की तिकड़ी का सख्ती से परीक्षण कर रही है। उम्मीद है कि नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले तीन महीनों के भीतर अपने नए अवतार में आने वाली पहली एसयूवी होगी, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस कैलेंडर वर्ष के बंद होने से पहले फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी को पेश किए जाने की अधिक संभावना है।

टाटा नेक्सन ने 2017 में अपनी स्थानीय शुरुआत की और 2020 की शुरुआत में अपडेटेड मॉडल की शुरूआत ने वास्तव में इसकी वॉल्यूम बिक्री बढ़ाने में मदद की है। सब-फोर-मीटर एसयूवी वर्तमान में देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है और आगामी फेसलिफ्ट अंदर और बाहर बड़े संशोधनों के साथ आएगी। इसे एक नया पावरट्रेन भी मिल सकता है।

जासूसी छवियों से संकेत मिलता है कि 2023 टाटा नेक्सन इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर्व कॉन्सेप्ट से डिजाइन की काफी प्रेरणा लेगी। यह टाटा के लिए स्टाइलिंग गेम में एक बड़ा कदम होगा क्योंकि हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी मध्यम आकार की एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रोडक्शन-स्पेक कर्व अगले साल की शुरुआत में बिक्री पर आने की अधिक संभावना है।

Newshouts.com

नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट को भी इसी तरह के कॉस्मेटिक बदलावों के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। फेसलिफ़्टेड नेक्सॉन में दोबारा डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेसिया, नया हेडलैंप क्लस्टर और बम्पर, व्यापक एयर इनटेक, नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, संशोधित बम्पर, अधिक मस्कुलर बोनट, ट्वीक्ड टेलगेट, नई कैरेक्टर लाइन्स आदि होंगे। कोणीय छत को संभवतः बरकरार रखा जाएगा। इंटीरियर में भी बड़े पैमाने पर बदलाव किया जाएगा। इसमें एक अपडेटेड डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल, एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नया डिजिटल क्लस्टर, एक प्रबुद्ध लोगो के साथ एक नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए कैपेसिटिव टच कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर आदि की सुविधा होगी।

Read More : Kia Seltos Facelift 2023 I किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग आधिकारिक तौर पर भारत में शुरू हो गई है 

मौजूदा 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन को लगभग 125 पीएस और 225 एनएम विकसित करने वाले नए 1.2 लीटर टर्बो डीआई पेट्रोल मिल द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने की अधिक संभावना है। इसे छह-स्पीड एमटी या डीसीटी के साथ जोड़ा जा सकता है। 1.5 लीटर टर्बो फोर-पॉट पेट्रोल इंजन 110 पीएस और 260 एनएम उत्पन्न करेगा।

2 thoughts on “2023 Tata Nexon Facelift | 2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट अगले 3 महीनों के भीतर लॉन्च होने के लिए तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *