5 Lesser known facts about Daniel Balaji: खलनायक की भूमिकाओं से लेकर अपनी आँखें गिरवी रखने तक

5 Lesser known facts about Daniel Balaji

Daniel Balaji death news : लोकप्रिय तमिल अभिनेता ‘डैनियल’ बालाजी का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 48 वर्षीय अभिनेता अपनी खलनायक भूमिकाओं और ऑन-स्क्रीन आक्रामकता के लिए जाने जाते थे और उन्होंने पिछले 30 वर्षों में कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया।(5 Lesser known facts about Daniel Balaji)

साथी अभिनेता कीर्ति सुरेश ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा “यह सुनकर स्तब्ध हूं कि डेनियल बालाजी अब नहीं रहे! एक महान अभिनेता बहुत जल्दी चला गया! , ”उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

5 Lesser known facts about Daniel Balaji

  • डेनियल बालाजी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत अभिनेता कमल हासन की अधूरी फिल्म ‘मरुधुनायगम’ में यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में की थी।

 

  • उन्हें डेनियल उपनाम लोकप्रिय तमिल टेलीविजन धारावाहिक ‘चिथि’ में पहली बार अभिनय करने के बाद  मिला। उनके करैक्टर को ‘डैनियल’ कहा जाता था – जो अंततः उनके वास्तविक नाम बालाजी का उपसर्ग बन गया।

 

  • उनके फ़िल्मी करियर की पहली तमिल फिल्म ‘अप्रैल मधाथिल’ थी, उसके बाद ‘काधल कोंडेइन’ में भूमिका निभाई। उन्होंने कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया। डेनियल को ‘वेट्टैयाडु विलायाडु’, ‘वाडा चेन्नई’ और ‘पोल्लाधवन’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए काफी प्रशंसा मिली। उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘चिरुथा’ में एक जबर्दस्त विलेन का किरदार निभाया था।

 

  • जब उन्होंने अपने काम को आगे बढ़ाया (यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में शुरुआत की), तो बालाजी का कई उद्योग से पारिवारिक संबंध बन गया। उनके चाचा कन्नड़ निर्देशक सिद्धलिंगैया हैं – जो राजकुमार के साथ “बंगारादा मानुष्या”( Bangaarada Manushya) और “न्यावे देवारू”( Nyayave Devaru) जैसी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। सिद्धलिंगैया तमिल अभिनेता मुरली के पिता हैं, जिससे परदेसी फेम अभिनेता अथर्व मुरली बालाजी के भतीजे हैं।

 

  • रिपोर्ट्स के अनुसार बालाजी ने मृत्यु के बाद अपनी आंखें गिरवी रख दी थीं। सफल दान की खबर शनिवार दोपहर एक ट्रेड एनालिस्ट द्वारा बताया गया। इस ऑय डोनेशन के पोस्ट ने दिवंगत अभिनेता के लिए समर्थन की एक नई लहर को भी प्रेरित किया और प्रशंसकों ने उन्हें ‘प्रेरणा’ करार दिया।

Read More: Daniel Balaji Death : तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का हार्ट अटैक से निधन

One thought on “5 Lesser known facts about Daniel Balaji: खलनायक की भूमिकाओं से लेकर अपनी आँखें गिरवी रखने तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *