boAt Smart Ring | Boat स्मार्ट रिंग फ़ोन को करेगी कंट्रोल, मिलेंगे फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स

boAt Smart Ring

boAt Smart Ring: boAt ने अपनी पहली स्मार्ट रिंग की लॉन्चिंग के साथ एक नए वेयरेबल केटेगरी में प्रवेश किया है। कंपनी ने भारत में अपनी पहली बोट स्मार्ट रिंग की शुरुआत की है। ‘बोट स्मार्ट रिंग’ के नाम से बुलाई जाने वाली इस वेयरेबल स्पोर्ट में सेरामिक डिज़ाइन है। इस स्मार्ट रिंग का डेली एक्टिविटी को ट्रैक करने की भी क्षमता है।

boAt Smart Ring
boAt Smart Ring | Boat स्मार्ट रिंग फ़ोन को करेगी कंट्रोल, मिलेंगे फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स

बोट स्मार्ट रिंग में कई स्वास्थ्य सेंसर्स शामिल है , जो आमतौर पर स्मार्टवॉच में पाए जाते हैं। इसमें हार्ट रेट सेंसर, SpO2 सेंसर, नींद का ट्रैकर और पीरियड ट्रैकर शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि यह शरीर के तापमान को भी मॉनिटर करता है।

Boat Smart Ring price in India| Boat Smart Ring की भारत में कीमत

boAt Smart Ring

“एक ही मेटल से बनी चमकीले सिल्वर रंग में उपलब्ध, बोट स्मार्ट रिंग की कीमत भारत में 8,999 रुपये रखी गयी है और इसे फ्लिपकार्ट और अमेज़न के माध्यम से बेचा जा रहा है। इसके तीन साइज़ विकल्प (व्यास माप) हैं – 17.40 मिमी, 19.15 मिमी और 20.85 मिमी।”

boAt Smart Ring के specifications और features

boAt ने पहले ही पुष्टि की है कि उपरोक्त सेंसर्स उसकी स्मार्ट रिंग के साथ उपलब्ध होंगे और यह काफी रोचक हो सकता है। उनका कहना है कि यह प्रोडक्ट स्मार्ट एक्टिविटी ट्रैकिंग को सपोर्ट करेगा और आप सभी डेटा को कॉम्पेटेबल ऐप पर देख सकेंगे। जब कसरत तीव्र हो जाती है तो आप बॉडी-रिकवरिंग ट्रैकिंग मोड का भी उपयोग कर सकते हैं।

boAt Smart Ring

boAt Smart Ring

इसके अलावा, बोट की स्मार्ट रिंग 5ATM पानी के प्रति प्रतिरोध सपोर्ट करेगी और एक बार चार्ज होंने पर 7 दिन का बैकअप देगी। सिंगल-हैंड मूवमेंट्स और एक एसओएस सुविधा भी उपलब्ध है। पहले ही बताया गया है कि स्मार्ट रिंग में सिरेमिक और मेटल का प्रयोग होगा।

Read More: Chandrayaan-3 | चंद्रयान पहुंचा चांद पर … जानें- अब क्या-क्या काम करेंगे Vikram Lander और Pragyan

यह स्मार्ट रिंग (boAt Smart Ring) कंपनी अमेज़न, फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराएगी। कंपनी इस प्रोडक्ट को 30 अगस्त को मार्किट में लांच करेगी। इसके अलावा, जैसा की हमने पहले ही इसकी कीमत के बारे में बताया है की इसकी शुरुआती कीमत रूपए 8999 से शुरु होगी, और यह मार्किट के लिए एक किफायती रेंज साबित हो सकती है। हम इस प्रोडक्ट की जल्द ही होने वाले रिलीज की प्रतिछा कर रहे हैं। इनके साथ-साथ, Noise ने भी अपनी स्मार्ट रिंग की घोषणा की है, जिसका उपलब्ध होना अभी बाकी है। यह देखने वाली बात है कौनसा ब्रांड सबसे पहले मार्किट अपना स्मार्ट रिंग लेकर कस्टमर तक पहुँचता है। हम आपको जानकारी देते रहेंगे, इसलिए बने रहें! क्या आप बोट की स्मार्ट रिंग से उत्सुक हैं? कृपया हमें नीचे feedback form में बताएं।

2 thoughts on “boAt Smart Ring | Boat स्मार्ट रिंग फ़ोन को करेगी कंट्रोल, मिलेंगे फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *