Harley-Davidson X440 Officially Launched in India at Rs 2.29 Lakh | भारत में मोटरसाइकिलिंग के एक नए युग की शुरुआत!”

Harley-Davidson X440

Harley-Davidson X440 Officially Launched in India at Rs 2.29 Lakh: Hero MotoCorp ने हाल में भारतीय बाजार में बहुत बेसब्री से प्रतीक्षित Harley Davidson X440 को लॉन्च किया है, जिसकी शुरूआती कीमत 2.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें से, X440 Harley मोटरसाइकिल के लिए अब तक का सबसे सस्ता सेलिंग प्राइस है और यह रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, बेनेली इम्पेरियल 400, बजाज डोमिनार 400, ट्रायंफ स्पीड 400 और होंडा सीबी350 हाईनेस के आसपास होगी।

Harley-Davidson X440 Officially Launched in India at Rs 2.29 Lakh
Harley-Davidson X440 Officially Launched in India at Rs 2.29 Lakh

Harley Davidson X440 | वैरिएंट्स, प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ऊपर दी गई कीमत में बताई गई कीमत Basic Variant के लिए है, जबकि Top Variant की कीमत 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है। टॉप-स्पेस मॉडल में कई Hi-tech सुविधाएं हैं, जिनमें डायमंड कट के साथ एलॉय व्हील्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और 3डी Logo शामिल हैं। टॉप मॉडल में ब्लूटूथ मॉड्यूल की वजह से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी है।

Harley-Davidson X440

Harley Davidson X440, हीरो मोटोकॉर्प द्वारा पूरी तरह से Local made मोटरसाइकिल है जो रॉयल एनफील्ड, होंडा, जवा और येज़डी जैसे निर्माताओं के Start and Mid level वजनवाली मोटरसाइकिलों के साथ कॉम्पिटिशन करती है। एक्स440 अपने अधिकांश प्रतियोगियों की तुलना में ज्यादा शक्तिशाली और टॉर्की है। इसमें एक नई 440cc विशिष्टरेणी एक सिलेंडर फ्यूल इंजन का उपयोग किया गया है।

Harley Davidson X440 के दिखावे की बात करते हुए, इसमें Vintage and Modern design शामिल है। ब्रांड ने इसे एक गोल हेडलाइट के साथ लैस किया है, जिसमें Unique हार्ले-डेविडसन ब्रांडिंग है। इस मोटरसाइकिल के कुछ अन्य प्रमुख डिज़ाइन तत्वों में एक-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एक फ्लैट हैंडलबार, एक साइड-स्लंग एक्सॉस्ट सिस्टम, मशीन एलॉय व्हील्स और Vintage स्टाइल के गोल प्रकार के संकेतक शामिल हैं।

Harley-Davidson X4440
Harley-Davidson X440 Front 3-Quarter View

Harley Davidson X440 के mechanical specification की ओर आते हैं, तो यह मोटरसाइकिल एक 440 सीसी विशिष्टरेणी एक सिलेंडर Air + Oil संचयित इंजन से संचालित है, जो 6,000 rpm पर 27 भारतीय बीएचपी की अधिकतम शक्ति तथा 4,000 rpm पर 38 एनएम के उच्चचर टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Harley-Davidson X440

मोटरसाइकिल के अन्य mechanical भागों की बात करते हुए, एक्स440 में 43 मिमी यूएसडी (उपर नीचे) फ्रंट फोर्क्स और दोहरे पीछे शॉक अब्सॉर्बर हैं। ब्रेकिंग का काम दोनों साइड पर डिस्क ब्रेक्स द्वारा संभाला जाता है, और मोटरसाइकिल में ड्यूल-चैनल एबीएस यूनिट स्टैंडर्ड है। बाइक के पास एक 18 इंच का फ्रंट पहिया और एक 17 इंच का पिछला पहिया है जिनमें MRF Tyres हैं। नई Hero-Harley बाइक का आधार Tubular trellis frame है। X440 की सीट की ऊंचाई 805 मिमी है, जो छोटे से लेकर लंबे राइडर्स के लिए बहुत आरामदायक है। बाइक का वजन पूरे तेल टैंक के साथ 190.5 किलोग्राम है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिमी है।

Harley Davidson X440 की प्राइस लिस्ट (Harley Davidson X440 Price)
  • X440 Denim – Rs 2.29 lakh
  • X440 Vivid – Rs 2.49 lakh
  • X440 S – Rs 2.69 lakh
Harley-Davidson X440
Harley-Davidson X440 front look

डेनिम वैरिएंट Basic मॉडल है और इसमें तार-स्पोक व्हील्स, कम बैजिंग, और काला और पीला रंग विकल्प होता है। विविद वैरिएंट Mid-range का मॉडल है और इसमें एलॉय व्हील्स, दो-रंगी रंग योजनाएँ, और अधिक क्रोम्ड पार्ट्स होते हैं। टॉप एस वैरिएंट में डायमंड-कट एलॉय व्हील्स और एंजन कूलिंग फिन्स के मशीन्ड भाग भी शामिल होते हैं। इसमें 3डी बैजिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ रंगीन टीएफटी डैश, और नेविगेशन और नोटिफिकेशन अलर्ट्स भी होते हैं।

Harley-Davidson X440
Harley-Davidson X440 Booking closed on 3rd August

भारत में New Harley Davidson X440 को बुक करने का पहला तरीका।

भारत में New Harley Davidson X440 की बुकिंग करने का सबसे सरल तरीका Official website पर जाना है। वेबपेज में सभी मोटरसाइकिल के विशेषण हैं। “अभी बुक करें” (Book Now) बटन पर क्लिक करके बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बुकिंग प्रक्रिया में, आपको अपने राज्य और शहर का चयन करना होगा, फिर विशेषकर आपकोईं वेरिएंट और रंग चुनने की आवश्यकता होगी। बुक करने की लास्ट डेट 3rd अगस्त 2023 है.

एक बार किया जाने पर, आप नजदीकी डीलर का चयन कर सकते हैं और फिर 5,000 का बुकिंग राशि भुगतान करें। इस राशि का इनकार करने की स्थिति में, यह भुगतान 100% वापसीयोग्य होता है। बुकिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद, आपको एक बुकिंग नंबर प्राप्त होगा। आपको इस बुकिंग नंबर को बाइक के Registration process के दौरान दिखाना होगा। हार्ले X440 की डिलीवरी अक्टूबर में शुरू होगी।

भारत में नई हीरो-हार्ले X440 को बुक करने का दूसरा तरीका।

आप अपने शहर में नजदीकी बिग Hero MotoCorp डीलरशिप को कॉल करके भी हार्ले X440 को बुक कर सकते हैं। नए X440 को बेचने के लिए अभी कुछ हीरो डीलरशिप अधिकृत हैं। जब आप डीलरशिप को कॉल करेंगे, तो वे आपको पुष्टि करेंगे कि उनके पास बाइक उपलब्ध है और क्या वे बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं। यदि वे कर रहे हैं, तो आप डीलरशिप पर जाकर बाइक बुक कर सकते हैं या फिर अपने वेरिएंट और रंग का चयन करने के बाद 5,000 Rs Via ट्रांसफर कर सकते हैं।

यदि आप डीलरशिप पर जाते हैं, तो आपको कैश या कार्ड से बुकिंग राशि भुगतान करना होगा। आपको अपना Contact information और अन्य विवरण भी प्रदान करने की आवश्यकता होगी। डीलरशिप फिर आपको बुकिंग रसीद और बुकिंग नंबर देगी। यदि आप Via ट्रांसफर से बुकिंग राशि भेजते हैं, तो आपको डीलरशिप को अपना बैंक विवरण और बुकिंग नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होगी। डीलरशिप फिर आपकी बुकिंग की पुष्टि करेगी और आपको बुकिंग रसीद भेजेगी।

Read More: Neo-Retro Roadsters | Top 5 सबसे किफायती नियो-रेट्रो रोडस्टर 3 लाख रुपये से कम की रेंज में

डीलरशिप आपसे संपर्क करेगी जब डिलीवरी टाइमलाइन के करीब आएगा। वे आपको बताएंगे कि बाइक डिलीवरी के लिए उपलब्ध हो गई है और आप कब उसे पिकअप करने आ सकते हैं।

अगर आपको ये इनफार्मेशन अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें और ऐसी ही जानकारियों के लिए जुड़े रहे Newshouts.com के साथ।

4 thoughts on “Harley-Davidson X440 Officially Launched in India at Rs 2.29 Lakh | भारत में मोटरसाइकिलिंग के एक नए युग की शुरुआत!”

  1. आप के द्वारा दी गई जानकारी बहुत दिलचस्प लगी आगे भी ऐसी जानकारी देते रहिये 👍

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *