Hyundai Creta Adventure Edition 2023 | जाने Price , Specification और Features

Hyundai Creta Adventure Edition 2023

Hyundai Creta Adventure Edition 2023: Hyundai ने कुछ हफ्ते पहले ही अपनी सबसे पॉपुलर SUV Creta का बिल्कुल नया एडवेंचर एडिशन वर्शन बाजार में लॉन्च किया था। इस वर्शन का उत्पादन शुरू हो चुका है और कारें डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो गई हैं। Creta का एडवेंचर एडिशन उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जिनको एडवेंचर बहुत पसंद हैं और नए अनुभवों को तलाशना और अपनाना पसंद करते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, Creta एसयूवी देश भर में डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो गई है और यहां हमारे पास Creta Adventure Version का एक हाल का ही वॉकअराउंड वीडियो है।

Hyundai Creta Adventure Edition 2023
Hyundai Creta Adventure Edition 2023 | जाने Price , Specification और Features

 

वीडियो को “Pilot on wheels ” ने अपने YouTube चैनल पर शेयर किया है। इस वर्शन का प्रमुख आकर्षण है इसका रंग-रोगन। क्रेटा एडवेंचर एडिशन में रेंजर ख़ाकी शेड है, जिसे हमने हाल ही में लॉन्च हुए एक्सटीर में देखा था। यह वो प्रमुख विशेषता में से एक है जिसने एडवेंचर संस्करण को दूसरों से अलग कर दिया है। इसके अलावा, क्रेटा के सभी क्रोम एलिमेंट्स को ब्लैक आउट करने से इसका लुक और भी बेहतर हो गया है। फ्रंट ग्रिल और स्किड प्लेट पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश है। इसी तरह, रफ लुक के लिए दरवाजों के निचले हिस्से पर ब्लैक क्लैडिंग है।

क्रेटा पर एलॉय व्हील की डिज़ाइन वैसी ही है; हालांकि, उन्हें स्पोर्टी अपील के लिए लाल कैलिपर्स के साथ चमकदार काली फिनिश दी गई है। इस Creta में एक एडवेंचर एडिशन फेंडर बैज भी मौजूद है। बाहरी दिखावट की तरह ही इस विशेष एडिशन के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। मुख्य आकर्षण सीटों में है, जिन्हें अब डुअल-टोन स्कीम में दिया गया है। यह कार के बाहरी भाग के ख़ाकी शेड से मेल खाती है। एसी वेंट में हरे रंग की हाइलाइट्स हैं, और एक विशेष एडवेंचर एडिशन फ्लोर मैट भी है। नियमित Creta से एक बड़ा अंतर है कि यह डैशकैमरा के साथ आता है। यह वही यूनिट है जिसे हमने हाल ही में एक्सटीर और हुंडई वेन्यू एन लाइन में देखा था।

Price, Specification और Features

कीमत : क्रेटा की कीमत  Rs 10.87 लाख से Rs 19.20 लाख तक हैं (एक्स-शोरूम दिल्ली में)।

वेरिएंट: इसे कंपनी ने सात वैरिएंट में लांच किया है : E, EX, S, S+, SX एक्जीक्यूटिव, SX और SX(O)। नाइट एडीशन केवल S+ और S(O) ट्रिम पर ही उपलब्ध है, और नए “एडवेंचर” वर्शन को कॉम्पैक्ट एसयू के SX और SX(O) वेरिएंट पर आधारित किया गया है।

रंग: हुंडई क्रेटा को छः मोनोटोन और एक ड्यूल-टोन रंग विकल्प में पेश किया जा रहा है : पोलर व्हाइट, डेनिम ब्लू, फैंटम ब्लैक, टाइटन ग्रे, तूफान सिल्वर, रेड मलबेरी और पोलर व्हाइट विथ फैंटम ब्लैक रूफ। एक नया रेंजर खाकी पेंट विकल्प भी क्रेटा के “एडवेंचर” वर्शन के साथ दिया गया है।

सीटिंग क्षमता: इसमें पांच लोगों को बैठने के लिए सीट दिया गया है।

इंजन और ट्रांसमिशन: हुंडई क्रेटा में दो इंजन विकल्प हैं: 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS/144Nm) और 1.5-लीटर डीजल (116PS/250Nm)। दोनों यूनिट्स को एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मेल किया गया है। आटोमेटिक विकल्पों के लिए, पेट्रोल यूनिट को सीवीटी गियरबॉक्स मिलता है और डीजल वाले के पास 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है।

फीचर्स: हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयू में एक आंशिक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक के साथ एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। इसमें एक पैनोरेमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 8-वे पॉवर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें भी हैं। “एडवेंचर” संस्करण के साथ, क्रेटा में एक ड्यूल डैश कैम सेटअप भी होता है।

Hyundai Creta Adventure Edition 2023
Hyundai Creta Adventure Edition 2023 -Interior

सुरक्षा: इसमें छह एयरबैग, एबीएस विद ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), आल व्हील डिस्क ब्रेक्स और आईएसओफिक्स बच्चे की सीट एंकर्स शामिल हैं। कॉम्पैक्ट एसयू में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और एक पीछे की पार्किंग कैमरा भी होता है।

Hyundai Creta Adventure Edition 2023

कॉम्पिटिटर : हुंडई क्रेटा का कम्पटीशन इन करो से किया जाता है: किया सेल्टोस, टोयोटा हायराइडर, मारुति ग्रैंड विटारा, वोक्सवैगन तैगन, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर, होंडा एलिवेट और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस। इसकी शीर्ष वेरिएंटें टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से मुकाबला करती हैं। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भी देखा जा सकता है।

Read More: Mahindra Thar.e Electric | 2026 में धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

Facebook link: https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920 

निष्कर्ष:

“हुंडई क्रेटा एडवेंचर एडिशन 2023” एक नया मानक स्थापित करता है जो वाहनों के टेस्ट को एक नए साहसिक स्तर पर ले जाता है। इस नवीनतम एडिशन में सुंदरता, शक्ति और साहस का मिलन हैं, जिससे हर सफर एक पल यादगार बन जाता है। लेटेस्ट डिज़ाइन से लेकर उन्नत तकनीकी विशेषताओं तक, यह वाहन एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है जो सड़कों पर एक नयी दिशा का प्रतीक है। इस एडिशन के साथ, हुंडई ने एक उत्कृष्ट एडवेंचर यात्रा का आगाज़ किया है जिसमें थ्रिल, सुरक्षा और मजा सब शामिल हैं। “Hyundai Creta Adventure Edition 2023” ने आवाज़ बुलंद की है और सड़कों पर नए संभावित दर्शन प्रस्तुत किए हैं, उम्मीद इस SUV की सवारी आपको अच्छी लगेगी।

 

 

One thought on “Hyundai Creta Adventure Edition 2023 | जाने Price , Specification और Features

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *