Kawasaki Ninja 500 के शानदार फीचर्स जान कर आप भी हो जायेंगे मजबूर इसे खरीदने के लिए

Kawasaki Ninja 500 बाइक को अभी कुछ समय पहले ही कंपनी ने बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी इसे निंजा 400 बाइक क साथ ही बेचने का प्लान कर रही है। समाचारों के अनुसार, कंपनी निंजा 400 की जगह इस नई बाइक को स्टेबलिश करना चाहती है। यही कारण है कि अगर आप भी कावासाकी निंजा 500 (Kawasaki Ninja 500) बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो इससे जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी लेने के  लिए इस लेख को पूरा पढ़े।

Kawasaki Ninja 500 के वेरिएंट और कीमत

कंपनी ने कावासाकी निंजा 500 (Kawasaki Ninja 500) मोटरसाइकिल का सिर्फ एक संस्करण मार्किट में पेश किया है। लेकिन कलर ऑप्शन की बात करे तो कंपनी ने केवल एक रंग मेटालिक स्पार्क ब्लैक कलर का ही विकल्प दिया है। कंपनी ने इसकी प्रारंभिक एक्सशोरूम कीमत 5.24 लाख रुपये रखी है। यह बाइक अपने तेज रफ़्तार से चलने के लिए फेमस हो रही है। ऐसे में, अगर आप भी तेज रफ़्तार से चलने के दीवाने है तो इस स्पोर्ट्स बाइक को एक बार जरूर देखना चाहिए।

Kawasaki Ninja 500 के शानदार फीचर्स जान कर आप भी हो जायेंगे मजबूर इसे खरीदने के लिए

Kawasaki Ninja 500 का इंजन और पावरट्रेन

Kawasaki Ninja 500 बाइक का डिज़ाइन स्पोर्टी बाइक की तरह दिया है। इसमें लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 451cc का पैरेलल-ट्विन इंजन है। जो 9,000 आरपीएम पर 45 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 42.6 एनएम का पीक टॉर्क बना सकता है। इसमें पावर स्लिप और सहायक क्लच है, जो 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिओ प्रदान करता है। इस बाइक का इंजन इसके परलेल सभी बाइक्स क इंजन के मुकाबले सबसे दमदार है। जो की आपको एक कम्फर्ट क साथ साथ अडवेंटेरियस राइड प्रदान करता है।

Kawasaki Ninja 500 की टॉप स्पीड और माइलेज

यह बाइक कमाल की है, यह 200 किमी/घंटा तक चलने में सक्षम है, इसकी आवाज शानदार है जिसे सुनकर आपका जोश इसे चलाने का और बढ़ जायेगा और इसका माइलेज 23.4 किमी प्रति लीटर (अनुमानित) है। प्रदर्शन के मामले में, 500cc स्पोर्ट्स बाइक 4.7 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़े : Skoda Reveals Plans for India 2024 : 4 नई कारें जल्द ही सड़क पर उतरेंगी

Kawasaki Ninja 500 में है एक दमदार सस्पेंशन सिस्टम

Kawasaki Ninja 500, में कंपनी ने बाइक के फ्रंट में 41 मिमी टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्रेलिस फ्रेम और बॉटम-लिंक मोनो सस्पेंशन दिया है। जो बहुत आरामदायक ड्राइव प्रदान करता है। डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ, इसमें फ्रंट में 310 मिमी सेमी-फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिमी एक डिस्क ब्रेक है, जो ब्रेकिंग को बेहतर बनाता है। इस बाइक में कई नवीनतम फीचर्स हैं जो आपके राइडिंग अनुभव को बेहतर बनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *