Mahindra Thar 5 Door 2024 : “अधिक शक्ति, अधिक जोश: महिंद्रा थार 5 Door Version का जलवा!”

Newshouts.com

Mahindra Thar 5 Door 2024 तक आने की उम्मीद

Mahindra Thar 5 Door 2024 : महिंद्रा थार घरेलू वाहन निर्माता के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग और waiting time के साथ एक बड़ी सफलता रही है जो कुछ वेरिएंट के लिए साल के अंत तक चलती है। नई थार बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है और इसमें नए इंजन हैं लेकिन 2-डोर बॉडीस्टाइल को बरकरार रखा गया है। हालाँकि, कई पहली बार थार खरीदने वालों ने अधिक व्यावहारिक और पारंपरिक 5-दरवाजे संस्करण में रुचि दिखाई है। इन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए, महिंद्रा ने थार के 5-दरवाजे वाले संस्करण को हरी झंडी दे दी है, जिसके 2024 में बाजार में आने की उम्मीद है।

प्रमुख बातें :

  • 5-दरवाजे थार के 2024 तक बाजार में आने की उम्मीद है
  • यह उन परिवारों को पसंद आएगा जिन्हें व्यावहारिकता की आवश्यकता है लेकिन फिर भी वे ऊबड़-खाबड़ लुक पसंद करते हैं
  • 5-दरवाजे वाले थार की कीमत 2-दरवाजे वाले मॉडल से अनुमानित 70,000 से 80,000 रुपये अधिक होगी

Mahindra Thar 5 Door 2024 :

2-दरवाजे वाले थार के विपरीत, जिसका उद्देश्य व्यक्तिगत खरीदारों या मुख्य रूप से एक जीवन शैली वाहन के रूप में है, 5-दरवाजे थार का लक्ष्य उन परिवारों के लिए होगा जिन्हें अतिरिक्त जगह की आवश्यकता है – पिछली सीट और बूट दोनों में – लेकिन फिर भी मजबूत अपील चाहते हैं और थार की क्षमता। थार का 2- Door Veersion जितना लोकप्रिय है, हम उम्मीद करते हैं कि 5-Door उससे भी अधिक लोकप्रिय होगा, विशेष रूप से इस तथ्य पर विचार करते हुए कि रैंगलर का 5-Door Version 2-Door रैंगलर की तुलना में अच्छे मार्जिन से अधिक बिकता है।

5- Door पर जोड़े गए पिछले दरवाजे का मतलब मानक 2-दरवाजे थार की तुलना में लंबा वाहन और लंबा व्हीलबेस होगा। यदि हम रैंगलर को एक उदाहरण के रूप में मानते हैं, तो 5-दरवाजा संस्करण कुल मिलाकर लगभग 15 प्रतिशत लंबा है और 2-दरवाजा मॉडल की तुलना में व्हीलबेस में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। थार के लिए समान वृद्धि की उम्मीद करें, जिसकी कुल लंबाई वर्तमान में 3,985 मिमी और व्हीलबेस 2,450 मिमी है।

वर्तमान में 2-दरवाजे थार पर, पीछे की सीटें दो वयस्कों के बैठने के लिए पर्याप्त चौड़ी हैं क्योंकि पीछे के पहिये के restrict सीट की चौड़ाई को सीमित करते हैं। हालाँकि, व्हीलबेस को बढ़ाने से, पीछे के पहिये के restrict seat थोड़ा पीछे चले जाएंगे जिससे एक चौड़ी पिछली सीट के लिए जगह निकल जाएगी जो तीन लोगों के लिए पर्याप्त आरामदायक होनी चाहिए। हालाँकि, व्हीलबेस को बढ़ाने से ऑफ-रोडेबिलिटी पर प्रभाव पड़ेगा क्योंकि ‘ब्रेकओवर’ कोण कम हो जाएगा। इसके अलावा, स्थिरता के लिए ट्रैक अनुपात के लिए optimum व्हीलबेस बनाए रखने के लिए पहियों के बीच ट्रैक या चौड़ाई को बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

Mahindra Thar 5 Door 2024

Mahindra Thar 5 Door 2024 भी समान 2.2 लीटर mHawk डीजल और 2-लीटर Stallion पेट्रोल द्वारा संचालित होगा जो समान 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा। हालाँकि, यह संभावना है कि 5-दरवाजे वाले थार इंजन की शक्ति में बढ़ोतरी हो सकती है, बिल्कुल नई स्कॉर्पियो के समान जो अगले साल बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

और पढ़े : Mahindra Thar 2023 : “एक नया अवतार जो आपको अपनी तरफ खींच लेगा!”

Facebook Link : https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

5-दरवाजे वाले थार के साथ, महिंद्रा बाजार में एक और जगह खोलने की उम्मीद कर रही है, family oriented lifestyle और रैंगलर की तरह, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 5-दरवाजे थार को भी दोनों के साथ पेश किया जाएगा hard as well as a soft top.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *