Mahindra Thar.e Electric | 2026 में धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

Mahindra Thar.e Electric: धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

Mahindra Thar.e Electric: महिंद्रा अपने आप को फिर से मार्किट में स्थापित करने की प्रक्रिया में है, और उस पुनर्स्थापना का हिस्सा एक पूरी नई शैली है। हमने पहले ही देख लिया है कि उसकी आगामी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज, यानी BE और SUV e की दिशा कैसी होगी, और अब थार के लिए भी एक पूरी नई दिशा आ रही है.

Mahindra Thar Electric

महिंद्रा ने आजादी के महोत्सव पर, दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में एक इवेंट के दौरान, अपनी ऑफ-रोड एसयूवी थार के साथ बेस्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी Thar.e की तस्वीर प्रकट की है। थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पर आधारित यह एसयूवी महिंद्रा की आगामी ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक एसयूवी के डिज़ाइन और शैली को दर्शाने के नए तत्वों के साथ एक अलग लुक में आती है। यह महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक एसयूवी की “बॉर्न इलेक्ट्रिक लाइनअप” का हिस्सा बनेगी।

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक की बाहरी और आंतरिक डिज़ाइन

Mahindra Thar.e Electric
Mahindra Thar.e Electric: धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

महिंद्रा के अनुसार, यह एसयूवी INGLO-P1 ईवी प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगी। इस एसयूवी में आपके पास एक बड़ी बैटरी का विकल्प होगा, साथ ही यहां बेहतर रेंज भी होगी। Thar.e में आपको बड़े ग्राउंड क्लियरेंस के साथ ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक मिलेगी, जबकि कंपनी का दावा है कि Thar.e इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी की व्हीलबेस 2,776mm और 2,976mm के बीच होगी। इलेक्ट्रिक एसयूवी की ग्राउंड क्लियरेंस लगभग 300mm होगी।

Mahindra Thar.e Electric: धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक
Mahindra Thar.e Electric

जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली Thar.e की दिखावट बिल्कुल थार एसयूवी से अलग है। इसमें फ्रंट में LED हेडलाइट्स नए डिज़ाइन के साथ होंगी और ग्रिल पर एक LED बार भी लगा हुआ है। इस EV में कार निर्माता के सिग्नेचर स्लैट्स की भावना दी गई है। इसके साथ ही, इस वाहन में एक मोटा बम्पर और ब्लैक बंद होने वाली ग्रिल दिखाई देती है, जबकि यह बड़े साइज़ के ऑल टेरेन व्हील्स के साथ आती है।

कॉन्सेप्ट की पीछी सेक्शन को ब्लैकआउट किया गया है ताकि यह और क्लियर दिखे। और यहां से आप मुख्य शरीर रेखा के बाहर पहियों के साथ चौड़े टैक को स्पष्ट देख सकते हैं।

अंदर, थार.ई कॉन्सेप्ट को हर तरफ से पकड़ने के हैंडल के साथ एक समतल डैशबोर्ड मिलता है, और एक समतल तीन-चक्र वाला स्टीयरिंग व्हील, एक केंद्रीय टचस्क्रीन और एक प्रमुख केंद्रीय टनल मदद करते हैं अल्पकारी लेकिन मजबूत दिखने की पूरी करने में। थार के लिए वॉल-टू-वॉल टचस्क्रीन नहीं है, इसके इंग्लो सहयायकों की तरह, लेकिन यह उदाहरण के लिए यहां एक युद्ध विमान-सा लाइव ‘स्थिति’ पिक्टोग्राम प्राप्त करता है जो इंस्ट्रूमेंट पैनल पर होता है।

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक
Mahindra Thar Electric Interior

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक प्लेटफ़ॉर्म, बैटरी और रेंज थार ईवी वर्तमान थार की तरह एक सीढ़ी-ढांचे के ढांचे पर नहीं बनाई जाएगी, बल्कि इसमें महिंद्रा के नए INGLO विशिष्ट ईवी प्लेटफ़ॉर्म के P1 के रूप में एक संशोधित संस्करण का उपयोग किया जाएगा। INGLO (इंडिया ग्लोबल) प्लेटफ़ॉर्म, जिसका उपयोग पांच अन्य पूरी नई इलेक्ट्रिक SUVs में भी होता है, उसे स्केटबोर्ड प्लेटफ़ॉर्म कहलाता है, जिसमें पहियों के बीच एक समतल बैटरी लटकती है।

महिंद्रा पहले अपनी INGLO बैटरी और मोटर्स को BYD से मंगाने वाला है, पहले मॉडल्स जैसे कि एक्सयूवी.ई8 के लिए, लेकिन थार.ई के लिए संभावत: जाने वाले आवाज़ीकरण के बाद, वोल्क्सवैगन से अधिक शक्तिशाली मोटर का उपयोग किया जा सकता है। वर्तमान में ये 80kW और 210kW की पावर प्रस्तुत करते हैं पहले और पिछले पहिये के लिए, हालांकि यह पावर आंकड़ा बदल सकता है। यहाँ तक कि 135Nm और 535Nm टॉर्क यानि तकते के बारे में, यह आइडल स्पीड से आने वाले हैं, किसी लो रेंज ट्रांसफर केस की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

उपयोग की जाने वाली बैटरी अन्य INGLO SUVs के साथ सामान्य होगी, जिसमें 60kWh सबसे संभावित होगा। महिंद्रा कहता है कि बड़ी 80kWh बैटरी WLTP के तहत लगभग 435 किमी से 450 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगी, इसलिए छोटी बैटरी पैक से लगभग 325 किमी की उम्मीद की जा सकती है।

Read More: New Mahindra Scorpio N Pickup | महिंद्रा ने अपने आगामी स्कॉर्पियो एन पिकअप का पर्दाफाश किया – लॉन्च की योजना 2025 में

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक की लॉन्चिंग | Mahindra Thar Electric Launching

Mahindra Thar Electric

कार निर्माता ने इस SUV की लॉन्चिंग की सही डेट तक कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि थार इलेक्ट्रिक एसयूवी 2025 में किसी समय उत्पादन में आ सकती है और महिंद्रा थार ई की अनुमानित लॉन्च तिथि 15 अगस्त, 2026 हो सकती है।

Read More: Mahindra Thar 2023 : “एक नया अवतार जो आपको अपनी तरफ खींच लेगा!”

Facebook Link : https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

आम तौर पर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ)

1Que- महिंद्रा थार ई की अनुमानित कीमत क्या है?

Ans – महिंद्रा थार ई की कीमत की आशा है कि लगभग 25 लाख रुपये* होगी।

2Que- महिंद्रा थार ई की अनुमानित लॉन्च तिथि क्या है?

Ans- महिंद्रा थार ई की अनुमानित लॉन्च तिथि 15 अगस्त, 2026 है।

3Que- महिंद्रा थार ई की प्रत्याशित मुख्य विशेषिताएँ क्या होंगी?

Ans- महिंद्रा थार ई एक सुवर्णित वाहन होगी जिसमें स्वचालित ट्रांसमिशन और इलेक्ट्रिक रेंज के विकल्प होंगे।

4 Que- महिंद्रा थार ई के विकल्प/प्रतियोगिताओं में कौन-कौन सी गाड़ियाँ हो सकती है?

Ans- महिंद्रा थार ई की प्रतियोगिता कर सकती है: किया सेल्टोस, हुंडई अलकाजार, टाटा हैरियर, हॉंडा सिटी हाइब्रिड, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा।

5Que- क्या महिंद्रा थार ई में सनरूफ है?

Ans- नहीं, महिंद्रा थार ई में सनरूफ नहीं है।

 

 

2 thoughts on “Mahindra Thar.e Electric | 2026 में धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *