Miss World 2024: चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा (Krystyna Pyszková ) ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीता

Miss World 2024

Miss World 2024: 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 71वें मिस वर्ल्ड का मुख्य समारोह हुआ. इस बार चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा (Krystyna Pyszková ) को मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब मिला। 70वीं मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना पिस्जकोवा को ताज पहनाया। क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने टॉप 4 में जगह बनाने के बाद अंतिम दौर में एक शानदार जवाब दिया, जिसके बाद उन्हें फाइनली 2024 का मिस वर्ल्ड चुना गया तो चलिए जानते हैं वो कौनसा जवाब था जिसने Krystyna को मिस वर्ल्ड बना दिया!

वहीं, लेबनान की यास्मीना फर्स्ट रनर अप रही हैं. मिस वर्ल्ड फिनाले में भारत को रिप्रजेंट कर रही सिनी शेट्टी ने टॉप 8 तक अपनी जगह बनाई. इसके बाद वह टॉप की लिस्ट से बाहर हो गई थीं.

पूरे 28 साल बाद भारत को इस शानदार इवेंट की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला.इस मोस्ट अवैटिंग इवेंट को करण जौहर और फिलीपींस की मिस वर्ल्ड 2013 मेगन यंग ने मिलकर होस्ट किया.

Miss World 2024 क्रिस्टीना पिस्जकोवा से पूछा गया प्रश्न और उसका शानदार जवाब!

Miss World 2024

 

क्रिस्टीना पिस्जकोवा(Krystyna Pyszková Miss World 2024) ने शार्क टैंक इंडिया के शार्क नमिता थापर के सामने कहा – “कल्पना कीजिए कि आप एक बच्चे हैं और आपके कुछ सपने और कुछ आशाएं हैं। लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आपके सपने दूर होते जाते हैं। अब कल्पना कीजिए कि आप माता-पिता हैं और आपका बच्चा उसी स्थिति से गुजरता है जिससे आप गुजरे थे, एक सपना।

लेकिन बड़े होने के बाद वह सपना और दूर हो जाता है। बच्चे अपने सपनों को पूरा करने के लिए अच्छी शिक्षा हासिल नहीं कर पाते हैं। आज भी 2024 में 250 मिलियन बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल नहीं जा सकते और मेरा मिशन गरीब बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है।”

क्रिस्टीना पिस्जकोवा का शानदार जवाब – “मेरा मानना है कि शिक्षा हर बच्चे का संवैधानिक अधिकार है और मैं उन बच्चों की वकालत करने के लिए यहां आई हूं। मैं इसे पेजेंट्री में आने से बहुत पहले से कर रही हूं, यह मेरे दिल के बहुत करीब है और कुछ ऐसा है जो मैं मिस वर्ल्ड जीतती हूं या नहीं, करती रहूंगी। बहुत बहुत धन्यवाद।” क्रिस्टीना पिस्जकोवा का यही जवाब उन्हें मिस वर्ल्ड 2024 (Miss World 2024 )का खिताब दिलाने में कामयाब रहा।

आखिर कौन हैं क्रिस्टीना?

चेक रिपब्लिक की रहने वाली क्रिस्टीना,लॉ और बिजनेस दोनों में डिग्रियों की पढ़ाई कर रही हैं. उनके सोशल मीडिया के अनुसार, क्रिस्टीना पिस्जको फाउंडेशन की फाउंडर भी है . क्रिस्टीना एक मॉडल के रूप में भी काम कर रही हैं. उन्होंने तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोला था, जहां उन्होंने स्वयंसेवा के रूप में भी अहम् भूमिका निभाई थी.

2 thoughts on “Miss World 2024: चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा (Krystyna Pyszková ) ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *