भारत की पहली Movie – रिलीज़ से पहले ही कमा लिए थे 100 Crore

“Marakkar : Lion of the Arabian Sea

भारत की पहली Movie – रिलीज़ से पहले ही कमा लिए थे 100 Crore (The first south Indian movie which earns 100 Crore before release. Its Mohanlal’s Movie). मोहनलाल साऊथ इंडियन मूवी के चहेते सुपरस्टार है.  2021 में उनकी फिल्म “Marakkar : Lion of the Arabian Sea” release हुईं थी. यह बात हैरान करने वाली है की इस फिल्म ने release होने से पहले ही 100 Crore का business कर लिया था। इस तरीके का कारनामा करने वाली यह देश की पहली और एकलौती मूवी है.

Marakkar : Lion of the Arabian Sea
भारत की पहली Movie , रिलीज़ से पहले ही कमा लिए थे 100 – “Marakkar : Lion of the Arabian Sea

 

Mohanlal, साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार अपनी दमदार अभिनय के लिए जाने जाते है. इनका पूरा नाम मोहनलाल विश्वनाथन नायर है. मोहनलाल को उनके प्रसंसक “लालेत्तन” के नाम से पुकारते है. 63 साल के मोहनलाल आज भी इंडस्ट्री में उतने ही एक्टिव है जितना की और मशहूर एक्टर्स. मोहनलाल आज भी एक से एक बड़ी बजट की movies कर रहे है जो Box Office पे धमाल मचा रही है।  उनके नाम पे आज एक ऐसा record  है जिसे आज तक भी कोई तोड़ नहीं पाया है.  मोहनलाल की Marakkar : Lion of the Arabian Sea भारत की ऐसी मूवी है जिसने रिलीज़ होने से पहले ही 100 Crore अपनी झोली में दाल लिया था।

यह फिल्म (Marakkar : Lion of the Arabian Sea) साल 2021 में रिलीज़ हुयी थी. उन्होंने फिल्म के movie hall में पहुंचने से पहले ही अपने Twitter के माध्यम से यह जानकारी दि की उनकी फिल्म (Marakkar : Lion of the Arabian Sea) भारत की पहली ऐसी फिल्म है जिसने रिलीज़ होने से पहले ही एडवांस टिकट बुकिंग क जरिये 100 करोड़ club में शामिल हो चुकी है.

 

कमाई के मामले में इन् सुपरस्टार् फिल्मो को पीछे किया

इस तरह मोहनलाल की यह फिल्म एस एस राजामौली की “आरआरआर” शाहरुख़ खान की फिल्म “पठान”,प्रभास की “आदिपुरुष”, और ‘पोन्नियन सेलवन 2’

जैसी फिल्मे को धूल चटा चुकी  है. बॉक्स ऑफिस पे हिट होने के बावजूद ये फिल्मे एडवांस बुकिंग में इतनी कमाई नहीं कर पायी थी जितनी की Marakkar ने की, हालांकि, रिलीज़ होने के बाद इन् मूवीज ने अच्छा पैसा कमाया। शाहरुख़ खान की ‘पठान’ पहली ऐसी हिंदी फिल्म है, जिसने देश में 500 करोड़ से ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

                                                        Credit: Youtube

Read More: https://newshouts.com/tata-new-blackbird-suv-2023/

“मरक्कर” सबसे महंगी मलयालम फिल्म थी

‘Marakkar : Lion of the Arabian Sea’ 16वी शताब्दी के बैकड्रॉप पे बनी एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. Director Priyadarshan की निर्देशन में बनी ये सबसे महंगी मलयालम फिल्म है जिसमे मोहमलाल के साथ कीर्ति सुरेश, अर्जुन सरजा, सुनी शेट्टी, प्रणव मोहनलाल, मंजू वर्रिएर और मुकेश जैसे actors ने काम किया किया था, हालांकि कमाई के मामले में इस मूवीज को कोई ख़ास सक्सेस नहीं मिली थी.

कुल मिलाकर, “मरक्कर: अरेबिकदालिंते सिंघम” एक उल्लेखनीय फिल्म है, जो कुंजली माराकर चतुर्थ की बहादुरी और ऐतिहासिक महत्व को दर्शाती है, जिसमें मोहनलाल ने मुख्य भूमिका में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *