Murder Mubarak Movie Review in Hindi: नेटफ्लिक्स की मर्डर मिस्ट्री में छाए पंकज त्रिपाठी, विजय वर्मा ,सारा और करिश्मा

Murder Mubarak Movie Review in Hindi

Murder Mubarak Movie Review in Hindi : पंकज त्रिपाठी, , विजय वर्मा, करिश्मा कपूर,सारा अली खान, डिम्पल कपाड़िया, टिस्का चोपड़ा और संजय कपूर की नेटफ्लिक्स मूवी “मर्डर मुबारक” OTT पे रिलीज हो गई है. आईये जानते है कैसी है फिल्म, पढ़ें मूवी रिव्यू.

Murder Mubarak Movie Review in Hindi

OTT की तरफ लोगो का इंटेरेस दिन पे दिन बढ़ता ही जा रहा है , साथ ही साथ फिल्म इंडस्ट्री भी ott प्लेटफार्म पर ही पूरा फोकस बनाये हुए है , जब किसी भी बॉलीवुड हो या हॉलीवुड फिल्म हो ओटीटी रिलीज की खबर आती है तो मेरे जेहन में फिल्म को लेकर एकदम से हलचल पैदा हो जाता है. फिर फिल्म में स्टारकास्ट काफी बड़ी और पॉपुलर हो तो और भी संदेह होने लगता है कि आखिर डायरेक्टर बड़े स्टार्स और नामी डायरेक्टर होने के बावजूद सिनेमाघरों के बजाये ओटीटी की राह क्यों पकड़ रहा है. मेरा यह शुबहा पिछले कुछ समय से इस यकीन में तब्दील होता जा रहा है कि ओटीटी प्लेटफार्म पर डायरेक्ट आ रही 90 फीसदी फिल्में कंटेंट के मामले में कमजोर होती हैं. और इस बात को हाल में हो रही लगातार ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों ने साबित भी किया है. मेरे इस नजरिये को और भी ठोस करने का काम नेटफ्लिक्स की नयी नवेली रिलीज फिल्म मर्डर मुबारक ने किया है. मर्डर मुबारक में पंकज त्रिपाठी, विजय वर्मा, करिश्मा कपूर, सारा अली खान, डिम्पल कपाड़िया, टिस्का चोपड़ा और संजय कपूर जैसे नामी कलाकार हैं. इस फिल्म का निर्देशन होमी अदजानिया ने किया है इनकी दो ही हिट फिल्में कॉकटेल और अंग्रेजी मीडियम हैं. तो आइए जानते हैं कैसी है ये नेटफ्लिक्स फिल्म, पढ़ें मूवी रिव्यू…

मर्डर मुबारक की स्टोरी

दिल्ली के अमीर लोगो के एक क्लब के ऊपर आधारित है मर्डर मुबारक फिल्म की कहानी। यहां तम्बोला नाइट के दौरान एक झगड़ा होता है जिसमे एक क़त्ल हो जाता है। जिससे पूरा माहौल गर्म हो जाता है और तभी इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए एंट्री होती है पंकज त्रिपाठी की एक SP के किरदार में।  फिर एक के बाद एक संदिग्ध आते हैं, और कातिल को उनके बीच से ढूंढ कर निकलना है। ऐसी बहुत सारी हॉलीवुड फिल्मे देखी है लेकिन इन्हे बॉलीवुड कॉपी तो कर लेता है लेकिन उसे अंजाम तक नहीं पंहुचा पाता। और कुछ ऐसा ही इस फिल्म में भी होता है , कहानी में एक बाद एक संदिग्ध पकडे जाते है ,उनसे पूछताछ होती है और ये सब लगातार होने की वजह से दिमाग को पका देती है और अंततः कहानी थका देती है, उस समय बस ये लगता है की ये सब कब खत्म होगा , चुकी ये सब हम घर पे बैठ कर OTT पर देखेंगे तो बेशक इसे आगे खिसका सकते है। लेकिन अगर ये फिल्म सिनेमा हाल में होती तो क्या होता ? पुरे दिमाग का दही हो जाता।

मर्डर मुबारक का डायरेक्शन और वर्डिक्ट

मर्डर मुबारक की कहानी कमजोर है और डायरेक्शन बेहद उकताऊ है. होमी अदजानिया का डायरेक्शन का अपना अलग स्टाइल रहा है. लेकिन मुझे तो यह स्टाइल दरशकों के मुताबिक नहीं लगता. उन्होंने एक कत्ल के लिए इतने ढेर सारे संदिग्ध रख दिए हैं कि इसपे एक मुहावरा बिलकुल फिट होता है “कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा”. कुल मिलाकर पंकज त्रिपाठी, विजय वर्मा, डिम्पल कपाडिया, और करिश्मा कपूर जैसे सितारे होने के बाद भी फिल्म को बचा नहीं पाते हैं. सारा अली खान एक्टिंग में थोड़ा कमजोर दिख रही हैं. और फिर जिस तरह का माहौल इस तरह की मर्डर मिस्ट्री के लिए होना चाहिए होता है, नहीं बन पाता. हलाकि कुछ किसिंग सन फिल्म में डाले गए है ऑडियंस का इंटरेस्ट बनाये रखने क लिए। पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार को इस तरह के किरदारों से थोड़ी कन्नी काटनी चाहिए. कुल मिलाकर हमे तो फिल्म में बहुत दम नजर नहीं आया लेकिन हमारी तरफ से मर्डर मुबारक के डायरेक्टर और फिल्म की टीम को शुभकामनये की लोग इसे पसंद करे क्युकि हर आदमी का नजरिया अलग हो सकता है।

मर्डर मुबारक किसकी किताब पर आधारित?

मर्डर मुबारक, बेस्टसेलर अनुजा चौहान की पुस्तक क्लब यू टू डेथ से प्रेरित है। निर्देशक ने अनुजा चौहान की पुस्तक को फिर से परदे पर सही ढंग से नहीं उतारा, जिस पर बहुत मेहनत की गई थी।

Read More : Wedding of Pulkit Samrat and Kriti Kharbanda : नेट वर्थ के मामले में, दूल्हा और दुल्हनिया में से कौन किससे ज्यादा है?

 

रेटिंग: 2/5 स्टार

डायरेक्टर: होमी अदजानिया

कलाकार: पंकज त्रिपाठी, विजय वर्मा, सारा अली खान, करिश्मा कपूर, डिम्पल कपाड़िया, टिस्का चोपड़ा और संजय कपूर

ओटीटी: नेटफ्लिक्स

One thought on “Murder Mubarak Movie Review in Hindi: नेटफ्लिक्स की मर्डर मिस्ट्री में छाए पंकज त्रिपाठी, विजय वर्मा ,सारा और करिश्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *