Ola Electric Scooter : कंपनी ने शुरू की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 X की डिलीवरी, 89,999 रुपये शुरुआती कीमत

Ola Electric

Ola Electric Scooter : Ola Electric जो की देश की बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल हो चकी है, Ola Electric ने अपने सबसे कम प्राइस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 X की डिलीवरी शुरू कर दी है। पिछले महीने कंपनी ने अपनी शुरूआती रेंज की इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 X को 89,999 (एक्स-शोरूम) के शुरुआती प्राइस पर लॉन्च किया था। यह स्कूटर तीन वेरिएंट्स और अलग-अलग बैटरी साइज में उपलब्ध होगी।

Ola Electric Scooter
Ola Electric ने शुरू की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 X की डिलीवरी, 89,999 रुपये शुरुआती कीमत

 

विस्तार : Ola Electric Scooter

कंपनी के द्वारा जानकारी दी गयी कि S1 X और S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की अपडेटेड रेंज के लिए उसे 75,000 से अधिक बुकिंग हुयी है। Ola Electric के फाउंडर और CEO, Bhavish Aggarwal ने S1 X के फैक्टरी में असेंबली लाइन से बाहर निकलने की इमेज शेयर की है। S1X दो बैटरी पैक के विकल्पों में मार्किट में उपलब्ध कराया जायेगा। कंपनी ने 2 kWh के बैटरी पैक वाले वेरिएंट का प्राइस 89,999 रुपये रखा है और 3 kWh बैटरी वाले वेरिएंट का 99,999 रुपये रखा है। और मॉडल नंबर S1X+ को केवल 3 kWh बैटरी पैक के वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस वैरिएंट का प्राइस 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है।

ओला इलेक्ट्रिक अपने S1X+ मॉडल की रेंज 151 किलोमीटर और टॉप स्पीड 90 kmph का दावा कर रही है। यह स्कूटर केवल 3.3 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसमें सामान को भी रखने के लिए कंपनी अच्छा स्पेस दिया है जो की 34 लीटर का है। इस स्कूटर को मल्टी-टोन डिजाइन में उपलब्ध कराया गया है। इस मॉडल का निचला हिस्सा ब्लैक कलर में होगा और बाकी के स्कूटर को अलग कलर की फिनिशिंग दी जाएगी। इसमें सर्कुलर मिरर और नया डिस्प्ले भी दिया गया है। और इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले इसे ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसमें एलॉय व्हील्स के बजाय स्टील रिम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें राइडर के आराम को मद्देनज़र रखते हुए कंपनी ने फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं।

Ola Electric Scooter
Ola Electric scooter S1

OLA  इलेक्ट्रिक ने हाल ही में S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। इसे Coral Glam,Porcelain White, Jet Black,Neo Mint और Liquid Silver जैसे डुअल टोन कलर्स में उपलब्ध कराया गया है।कंपनी ने S1 और S1 Pro में बेल्ट ड्राइव के बजाय हब मोटर का इस्तेमाल किया है। इसकी सिंगल चार्ज में रेंज 125 किलोमीटर की आती है। ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपना आईपीओ लांच करने की तयारी में है। दो वर्ष पहले Ola  कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने की शुरुआत की थी और आज के समय में मार्केट में लगभग 40 प्रतिशत शेयर लेकर पहले स्थान पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़े : Ola S1 Air का अपडेटेड डिज़ाइन : एक बार चार्ज करने पर 150KM का सफर!

Click More : https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *