Skoda Reveals Plans for India 2024 : 4 नई कारें जल्द ही सड़क पर उतरेंगी

Skoda-Reveals-Plans-for-India-4

Skoda Reveals Plans for India 2024 : स्कोडा इंडिया अपनी महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं के साथ गैस पेडल पर कदम रख रही है। The Czech कार निर्माता विविध ग्राहक प्राथमिकताओं और लगातार विकसित हो रहे ऑटोमोटिव परिदृश्य को पूरा करते हुए भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। आइए भारत में आने वाली इन 4 रोमांचक स्कोडा कारों के बारे में विस्तार से जानें:

1- New Skoda Compact SUV: सब-4 मीटर सेगमेंट में एक प्रबल दावेदार

बिल्कुल नई स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी सब-4 मीटर सेगमेंट में मार्च 2025 में शुरू होने के लिए तैयार है। यह SUV एक गतिशील ड्राइविंग अनुभव का वादा करता है, बहुमुखी MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बना है, जो Kushaq और Taigun जैसे सफल स्कोडा और वोक्सवैगन मॉडलों से मिलता-जुलता है।

Expected key features:

  • Bold and attractive design : SUV स्कोडा की नवीनतम डिजाइन भाषा को दिखाता है, जिसमें तेज क्रीज, एक प्रमुख ग्रिल और एक मांसल रुख है, जो SUV डीएनए के ब्रांड हस्ताक्षर को दर्शाता है।
  • Tasted Performance : हुड के नीचे 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टीएसआई इंजन एसयूवी को चलाने के लिए जिम्मेदार होगा।115 बीएचपी की पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क वाला यह जांचा-परखा इंजन बहुत प्रसिद्ध है।
  • Transmission options : एसयूवी को दो ट्रांसमिशन विकल्प मिल सकते हैं: एक स्मूथ-शिफ्टिंग 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक आरामदायक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, जो व्यक्तिगत ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करता है।

2- Skoda Enyaq iV: इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के युग की शुरुआत

स्कोडा ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (EV) Enyaq iV पेश करके साहसिक घोषणा की है। यह फ्यूचरिस्टिक SUV आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाला है और हुंडई IONIQ 5, किआ EV6 और वोल्वो XC40 रिचार्ज जैसे पुराने प्रतिद्वंद्वी से सीधा मुकाबला करेगा।

Skoda Reveals Plans for India 2024: 4 नई कारें जल्द ही सड़क पर उतरेंगी

Key highlights of the Enyaq iV:

  • CBU import: प्रारंभ में, Enyaq iV को CBU (पूरी तरह से निर्मित इकाई) मार्ग के माध्यम से भारत में लाया जाएगा, जो इसकी प्रीमियम स्थिति को दर्शाता है।
  • Electrifying performance: 80X वेरिएंट, जिसमें बड़ा बैटरी पैक और शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर होगा, उम्मीद है कि SUV का सर्वश्रेष्ठ संस्करण होगा। यह संयोजन एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज दे सकता है, जिससे रेंज की चिंता दूर हो जाएगी, जो ईवी खरीदारों को अक्सर चिंता होती है।
  • Advanced platform: Enyaq iV वोक्सवैगन समूह का MEB प्लेटफ़ॉर्म है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाया गया है। यह प्लेटफ़ॉर्म उत्कृष्ट प्रदर्शन, क्षमता और सुरक्षा देता है, जिससे दिलचस्प इलेक्ट्रिक ड्राइविंग अनुभव मिलता है।

3- New Skoda Superb: नये अवतार में एक सदाबहार सेडान

हमेशा से लोकप्रिय Skoda Superb अपने अगली पीढ़ी के अवतार में भारत में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई Superb के Enyaq iV की तरह ही CBU रूट से आने की उम्मीद है।

 Skoda Reveals Plans for India 4 नई कारें जल्द ही सड़क पर उतरेंगी

Key features :

  • BS6 compliant engine: नई सुपर्ब 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जिसे कड़े बीएस6.2 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक अपग्रेड किया गया है। इसके इंजन को smooth-shifting 7-speed DSG transmission के साथ paired किया जायेगा ताकि आपको सीमलेस गियर changes का अनुभव मिले।
  • New Improved design: जबकि भारत-स्पेक Superb का सटीक विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, नई पीढ़ी एक व्यापक डिजाइन ओवरहाल का दावा करती है, जिसमें अंदर और बाहर दोनों में एक तेज और अधिक वर्तमान सौंदर्य शामिल है।

Read More: https://newshouts.com/nissan-x-trail-2023/

4- New Skoda Octavia: Performance Style in Perfect Balance

मिड-लाइफ फेसलिफ्ट के साथ विख्यात स्कोडा ऑक्टेविया का नवीनतम संस्करण पहले ही विश्व भर में प्रशंसा प्राप्त कर चुका है। हालाँकि भारत में आधिकारिक लॉन्च की तारीख अभी नहीं घोषित की गई है, कयास लगाए जा रहे हैं कि स्कोडा स्पोर्टी ऑक्टेविया आरएस आईवी को भारत में पेश कर सकता है।

Key factors which make Octavia RS iV stand out: ऑक्टेविया आरएस आईवी को क्या खास बनाता है:

  • Powerful plug-in hybrid technology: 1.4-लीटर TSI पेट्रोल इंजन, 116 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर और 245 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क का आउटपुट इस उच्च-प्रदर्शन संस्करण में शामिल हैं। यह उत्साहजनक और रोमांचक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।
  • CBU import:एन्याक आईवी और नई सुपर्ब के समान, ऑक्टेविया आरएस आईवी को सीबीयू रूट के माध्यम से भारत में लाए जाने की उम्मीद है।
  • A possible alternative: जबकि ऑक्टेविया आरएस आईवी काफी उत्साह पैदा कर रहा है, ऐसी भी संभावना है कि स्कोडा भारत में नियमित 2024 ऑक्टेविया फेसलिफ्ट पेश कर सकती है। यह प्रदर्शन और रोजमर्रा के बीच संतुलन चाहने वाले व्यापक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करेगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *