TATA NANO EV 2023 | 300KM की रेंज के साथ, इलेक्ट्रिक अवतार में आ सकती है टाटा नैनो !

TATA NANO EV 2023

Tata ने किया आम आदमी का सपना पूरा- Electric अवतार में आ रही Nano…..

TATA NANO EV 2023: टाटा की मीनी लग्जरी कार नैनो के बारे में कोई नहीं जानता कि, यह Mr. रतन टाटा की सबसे पसंदीदा कारों में से एक थी। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट (EV) 2023 में आ रही है, इसलिए देखें उसकी नई शानदार लुक, क्योंकि अब यह इलेक्ट्रिक रूप में आ रही है।उम्मीद है कि Upcoming इलेक्ट्रिक कार को 300 किलोमीटर की संभावित एकल चार्ज रेंज के साथ बाजार में प्रस्तुत किया जा सकता है।

TATA NANO EV 2023
TATA NANO EV 2023 | 300Km की रेंज के साथ, इलेक्ट्रिक अवतार में आ सकती है टाटा नैनो

हम आपको बताना चाहेंगे कि वर्तमान में बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग सबसे ज्यादा है, और टाटा की कई अच्छी कारें पहले से ही इस सेगमेंट में मौजूद हैं।मीडिया की रिपोर्टों की माने तो, आने वाले कुछ ही समय में TATA Nano इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय सड़कों पर उच्च गति से दौड़ते हुए नजर आ सकती है। लोग आशा कर रहे हैं कि TATA कंपनी की सबसे छोटी कार को इलेक्ट्रिक रूप में अच्छी रेंज भी प्रदान की जाएगी। आपको यह जानकार आश्चर्य हो सकता है कि TATA मोटर्स देश में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करने वाली कंपनी है।

ऐसे में, कंपनी अपने पोर्टफोलियो का और विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी (TATA Nano Electric) को आकर्षक स्पोर्टी  लुक में पेश करेगी। उसकी कई डिजिटली बनायीं गयी इमेजेज भी मार्किट में देखने को मिल रही है ।

Tata Nano EV: 300 किलोमीटर की संभावित रेंज

कंपनी Tata Nano EV कार में पावरफुल लिथियम-आयन बैटरी पैक प्रदान करेगी। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, इस गाड़ी में दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्प हो सकते हैं। पहले विकल्प में, एक 19 kWh का बैटरी पैक होगा जिससे कि एक पूरे चार्ज के बाद, आपको 250 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है।

दूसरे विकल्प में, एक 24 kWh का बैटरी पैक होगा जिससे कि एक पूरे चार्ज के बाद, आपको 300 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है।

TATA NANO EV 2023

Tata Nano EV: संभावित फीचर्स 

Tata Nano EV 2023 में इलेक्ट्रिक पॉवर स्टीयरिंग, फ्रंट पॉवर विंडो ,एयर कंडीशनिंग, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले ,ब्लूटूथ, और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, इसमें ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी भी शामिल होगी, इन सभी एक्सेसरीज के साथ- साथ आपको  6 स्पीकर भी मिलेंगे, जो की एक प्रीमियम कार में गाना सुनने जैसे अनुभूति प्रदान करेगा । यह सिस्टम कई आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ।

  • Electric power steering
  • Air Conditioner
  • Front Power Windows
  • Central Locking with Remote
  • Bluetooth
  • 12V Power Socket
  • Multi-Information Display
  • AUX-in
  • Metallic Paint Options

इसे भी पढ़े: Mahindra Thar.e Electric | 2026 में धूम मचाने आ रही है 5 Door Concept के साथ महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक

Facebook Link: https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

Tata Nano EV: कीमत

Tata Nano Electric वाहन की लॉन्चिंग के बाद, यह जानकारी मिली कि यह सस्ती कीमत वाली कार MG कॉमेट इलेक्ट्रिक वाहन के साथ मुकाबला करेगी। वर्तमान में, एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक वाहन के शोरूम मूल्य 7.98 लाख रुपये है। हालांकि, TATA नैनो इलेक्ट्रिक वाहन की लॉन्चिंग अभी तक नहीं हुई है, इसलिए उसकी कीमत के बारे में कोई निश्चित जानकारी उपलब्ध नहीं है। TATA मोटर्स ने इसके बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *