The Nun 2 Review : फिल्म देखने से पहले जाने फिल्म का रिव्यु और देखे ट्रेलर

The Nun 2 Review

The Nun 2 Review : “द नन 2” कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स की फिल्म द नन 2 में एक डेविल नन की कहानी दिखायी गयी है। यह 2018 में आयी द नन का सीक्वल है और यह कहानी उसके चार साल बाद के कालखंड में स्थापित है। कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स की सभी फिल्में एक पीरियड हॉरर हैं। कुछ की कहानी काल्पनिक और कुछ की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है।अगर देखे तो इन हॉरर फिल्मों की भारी फैन फॉलोइंग है।

जवान फिल्म के साथ-साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई हॉलीवुड हॉरर फिल्म “द नन 2” कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स फ्रेंचाइजी की नौवीं फिल्म है और 2018 में आयी द नन की सीक्वल है।

मगर, इस कहानी में कुछ नयापन नहीं होने की वजह से ये कहानी और हॉरर के मामले में इस यूनिवर्स की सबसे कमजोर फिल्म है। ऐसा लगता है कि नन की कहानी और किरदारों का चित्रण टाइप्ड हो गया है।

मूवी रिव्यू

नाम: नन 2 (The Nun II)

  • रेटिंग :
  • कलाकार :टाइसा फारमिगा, जोनस ब्लोके, बोनी आरोन्स
  • निर्देशक :माइकल शॉवेस
  • निर्माता :वारनर ब्रदर्स
  • लेखक :इयान गोल्डबर्ग
  • रिलीज डेट :Sep 07, 2023
  • प्लेटफॉर्म :सिनेमाहॉल
  • भाषा :अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु

द नन 2 की कहानी

The Nun 2 Review
The Nun 2 Review: फिल्म देखने से पहले जाने इसका रिव्यु और देखे ट्रेलर

इस फिल्म की कहानी 1956 के फ्रांस के टारास्कन में दिखायी गयी है। शैतान वलक रोमन चैप्टर के चार साल बाद एक नन के रूप में एक बार फिर हमला करता है और एक चर्च के पादरी को आग में जलाकर मौत के घाट उतार देता है। और इस घटना के जांच के लिए वेटिकन सिस्टर आइरीन को बुलाता है, जिससे पादरियों के साथ-साथ दूसरी नन्स को बचाया जा सके। आइरीन, सिस्टर डेबरा के साथ वहा पहुंचती हैं।

आखिर कैसा है द नन 2 का स्क्रीनप्ले?

माइकल शॉवेस द्वारा निर्देशित द नन 2 की कहानी आकेला कूपर ने लिखा है। रिचर्ड नाइंग,इयान गोल्डबर्ग और आकेला का स्क्रीनप्ले है। कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स की कहानियां एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। निर्देशक माइकल शॉवेस ने इससे पहले यूनिवर्स की फिल्म “द कर्स ऑफ ला लोरोना और द कॉन्ज्युरिंग- द डेविल मेड मी डू इट” को निर्देशित किया था। द नन 2 उनकी तीसरी और सबसे हल्की फिल्म नजर आ रही है।

The Nun 2 Review: फिल्म देखने से पहले जाने इसका रिव्यु और देखे ट्रेलर

द नन फ्रेंचाइजी को फॉलो करने वाले दर्शक इस फील अपने पर्सनल इंटरेस्ट के कारण से तो देख सकते हैं, मगर फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है, जो कुछ नया पेश करती हो और दर्शको को अपनी तरफ खींचती हो। अगर कहानी का विस्तार देखें तो सिर्फ स्टोरी ग्राउंड बदल गयी है, जबकि इसके किरदार और होने वाली  घटनाएं लगभग वैसी ही हैं जैसा की पिछली फिल्मो में थी।

नन यानी डेविल वलक के किरदार में बोनी आरोंस ने वापसी की है, मगर इस किरदार को देख के डर नहीं लगता। इसकी वजह यह भी हो सकती है कि पहले भाग में नन के डरावने दृश्य को हम देख चुके हैं, इसलिए बहुत कुछ अप्रत्याशित नहीं है। हॉरर फिल्मों में अमूमन घटनाओं का अचानक घटना दहशत पैदा करता है। ‘द नन 2’ के केस में ऐसा होआ प्रतीत नहीं हो रहा है।

The Nun 2 Review: फिल्म देखने से पहले जाने इसका रिव्यु और देखे ट्रेलर

फिल्म का क्लाइमैक्स बहुत जल्दबाजी में निपटाया हुआ लगता है जिससे की क्लाइमेक्स कमजोर हो गया है । कहानी में होने वाले खुलासो में कोई चौकाने वाली बात नहीं नजर आ रही है। ‘द नन 2’ की प्रोडक्शन वैल्यू जरूर लोगो को प्रभावित कर सकती है। लेकिन जिस कालखंड में कहानी दिखायी गयी है, उस दौर की बारिकियों पर पूरा ध्यान रखा गया है।

इसे भी पढ़े: Haddi Movie Review: नवाजुद्दीन सिद्दिकी की दमदार एक्टिंग बनी “जवान” के गले की हड्डी , फिल्म देखने से पहले देखे ट्रेलर और पढ़े रिव्यु

Facebook Link: https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

The Nun 2 Review

फिल्म में दिखाए गए भवनों से लेकर गाड़िया और कॉस्ट्यूम दृश्यों को वास्तविकता के बिलकुल करीब रखते हैं। इस फिल्म के अन्य पहलुओं की बात करें तो इसका पार्श्व संगीत भी प्रभावित नहीं करता, जो अमूमन हॉरर फिल्मों के असर को दर्शको के ऊपर गहरा करने में अहम भूमिका निभाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *