Upcoming TATA Cars in India 2023- टाटा की ये 6 कार मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार

Upcoming Tata Cars in India 2023

Upcoming TATA Cars in India 2023 : आईये इस वर्ष TATA की upcoming गाड़ियों के बारे में जाने, जो latest डिजाइन, advance तकनीक के साथ आ रही है (6 Upcoming TATA Cars in India 2023).

टाटा मोटर्स नए वाहनों की एक आकर्षक श्रृंखला की लॉन्चिंग करने की तैयारी कर रही है, जिसका हम उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं! Refreshed एसयूवी से लेकर विद्युतीकरण विकल्पों तक, घरेलू कार निर्माता ड्राइविंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। आकर्षक डिज़ाइन, उन्नत सुविधाओं और अत्याधुनिक तकनीकों की अपेक्षा करें जो ऑटोमोटिव उद्योग की सीमाओं को आगे बढ़ाएँ। प्रदर्शन, स्थिरता और सुरक्षा पर ध्यान देने के साथ, टाटा ऑटोमोटिव जगत में एक स्थायी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। आइए उन सभी नए/अपडेटेड वाहनों पर एक संक्षिप्त नज़र डालें जिन्हें टाटा मोटर्स इस साल भारत में लॉन्च करेगी।

1- Tata Nexon Facelift & Nexon EV Facelift

Tata Nexon facelift & Nexon EV facelift

फेसलिफ़्टेड Tata Nexon में रिवाइज्ड डिज़ाइन एलिमेंट, बेहतर सुविधाएँ और संभवतः पेट्रोल वर्शन के लिए एक नया डुअल-क्लच ट्रांसमिशन शामिल होगा। इसमें नया, अधिक शक्तिशाली2L टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिलेगा। 1.5L टर्बो-डीज़ल इंजन को संभवतः अपरिवर्तित रखा जाएगा। मौजूदा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्पों को बरकरार रखते हुए, नेक्सॉन ईवी को ICE मॉडल के समान डिज़ाइन और उपकरण अपडेट मिलेगा। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि सेफ्टी फीचर्स को बेहतर किया जाएगा।

2- Tata Punch iCNG & Punch EV

Upcoming Tata Cars in India 2023
Upcoming Tata Cars in India 2023

टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी, PUNCH, जल्द ही अल्ट्रोज़ iCNG के समान डुअल-सिलेंडर सेटअप के साथ iCNG वैरिएंट में उपलब्ध होगी। यह नई लॉन्च हुई Hyundai Exter CNG की सीधी प्रतिस्पर्धी होगी। टाटा PUNCH EV भी पाइपलाइन में है। ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित, इसमें टाटा का Ziptron पावरट्रेन होगा और इसमें कई बैटरी विकल्प पेश किए जाने की उम्मीद है।

3- Tata Harrier Facelift & Harrier EV

Tata Harrier facelift & Harrier EV

हैरियर को जल्द ही एक अपडेट प्राप्त होगा, जिसमें एक पुन: डिज़ाइन किया गया बाहरी भाग, एक पुन: डिज़ाइन किया गया इंटीरियर, बेहतर सुविधा और सुरक्षा सुविधाएँ शामिल हैं। इसे ADAS कार्यक्षमता मिलती रहेगी. हैरियर फेसलिफ्ट में संभवतः मौजूदा डीजल इंजन बरकरार रहेगा, और रोस्टर में5L टर्बो-पेट्रोल इंजन भी जोड़ा जा सकता है। एसयूवी को इलेक्ट्रिक वर्जन भी मिलेगा। हालांकि हैरियर ईवी के विवरण अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन उम्मीद है कि यह 400-500 किमी की रेंज पेश करेगी।

4- TATA Safari Facelift

Tata Safari facelift

सफारी को भी जल्द ही अपडेट मिलेगा। हैरियर फेसलिफ्ट के समान, इसमें एक नई होरिजेंटल ग्रिल, पुन: डिज़ाइन की गई स्प्लिट हेडलाइट्स और एक नया टेललाइट क्लस्टर होगा। इंटीरियर को भी अपडेट मिलेगा, जैसे कि एक नया डैशबोर्ड, नया सेंटर कंसोल, टच-संचालित एचवीएसी नियंत्रण इत्यादि। एडीएएस, हवादार सीटें और पैनोरमिक छत जैसी मौजूदा सुविधाएं भी आगे बढ़ेंगी। यह संभवतः0L डीजल इंजन और मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन की पेशकश जारी रखेगा। 1.5L टर्बो-पेट्रोल इंजन की भी उम्मीद है।

Read More : TATA New Blackbird SUV 2023 – New Blackbird के Features, Specification और Price जानकर आप खुश हो जाएंगे

5- TATA Curvv

Tata Curvv

टाटा के जेन-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित कर्व, नेक्सॉन जैसा होगा लेकिन कूप-स्टाइल छत के साथ लंबा होगा। इसे इलेक्ट्रिक, पेट्रोल और शायद डीजल वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। कूप एसयूवी को हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया है, जो जल्द ही लॉन्च होने का संकेत देता है। ईवी संस्करण बाज़ार में सबसे पहले आएगा, शायद इस साल के अंत तक।

6- TATA Altroz Racer

Tata Altroz Racer

हुंडई i20 N लाइन के उद्देश्य से अल्ट्रोज़ रेसर को 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। यह डुअल-टोन एक्सटीरियर के साथ स्पोर्टी स्टाइल, लाल एक्सेंट के साथ ब्लैक इंटीरियर, बड़ा25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई नए फीचर्स पेश करेगा। यह नेक्सॉन के 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा, जो इसे अल्ट्रोज़ आई-टर्बो से अधिक शक्तिशाली बनाता है, संभवतः इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *