2024 Skoda Superb : स्कोडा सुपर्ब ने डायनामिक चेसिस कण्ट्रोल फीचर्स के साथ भारत में वापसी की, कीमत 54 लाख रुपये!

2024 Skoda Superb

2024 Skoda Superb: अब स्कोडा सुपर्ब को मिला डायनामिक चेसिस कंट्रोल : भारत में केवल 100 यूनिट्स ही लांच होगा.

स्कोडा ने अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार स्कोडा सुपर्ब को फिर से भारत में लांच कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 54 लाख रूपए है। यह कार लगभग 1 साल बाद फिर से भारत के बाज़ार में वापसी कर रही है।  इस फीचर के साथ भारत में केवल 100 यूनिट ही लांच होगी। यह अपने पिछले वर्शन से काफी बेहतर होगी।

2024 Skoda Superb में नया क्या है?

2024 Skoda Superb का यह मॉडल केवल 100 यूनिट्स ही भारत में मंगाया जायेगा , इसका प्रोडक्शन भारत में नहीं होगा। चुकीं यह एक आयातित मॉडल होगा और पहले से बेहतर होगा इसलिए इसकी कीमत भी लगभग पिछले मॉडल से 16 लाख रूपए ज्यादा है। अगर इस कार का कम्पटीशन देखा जाये तो कंपनी इसकी तुलना टोयोटा के कैमरी सेडान से कर रही है जिसकी कीमत 46.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।  यह पेट्रोल हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ आती है।

2024 Skoda Superb भारत में केवल अब एक सिंगल मॉडल और फुल लोडेड वैरिएंट के साथ आती है , जबकि पहले इसके 2 मॉडल हुआ करते थे।  अब के मॉडल में पेहले के मुकाबले में अधिक सुविधाओं से लैस किया गया है। 2024 के स्कोडा सुपर्ब में डायनामिक चेसिस कण्ट्रोल टेक्निक के साथ साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एयरबैग भी दिए गए है।

2024 Skoda Superb
Superb now gets Skoda’s dynamic chassis control tech.

कंपनी ने नई 2024 स्कोडा सुपर्ब मॉडल को इस बार 3 कलर ऑप्शन में मार्किट में उतरा है – रोसो ब्रुनेलो (नया), वॉटर वर्ल्ड ग्रीन (नया) और 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ मैजिक ब्लैक। इसके अलावा उसमे 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो की एंड्राइड ऑटो एंड एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है, जो की पहले के किसी मॉडल में उपलब्ध नहीं था। साथ ही आपके सफर को अधिक आरामदायक और सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी ने इसमें वायरलेस चार्जिंग , ट्राई-ज़ोन टेम्परेचर कण्ट्रोल दिया है। इसके अलावा दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील कार पैडल शिफ्टर्स के साथ और ड्राइवर सीट को भी इलेट्रॉनिक अडजस्टेबल बनाया है।

2024 Skoda Superb

इसे भी पढ़े : Kawasaki Ninja 500 के शानदार फीचर्स जान कर आप भी हो जायेंगे मजबूर इसे खरीदने के लिए

2024 Skoda Superb : पावरट्रेन सिस्टम

2024 Skoda Superb BS6 वर्शन II में लांच हो रही है , इसके साथ साथ 2.0 लीटर का इंजन , चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल पावर प्लांट दिया गया है जो की जो 190hp और 320Nm का टार्क उत्पादन करता है और यह 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

2024 Skoda Superb : डिज़ाइन

डिज़ाइन की बात करे तो , नयी सुपर्ब ने भी अपनी पुरानी मॉडल के डिज़ाइन को बरक़रार रखा है। जिसमे कम्पलीट LED हेडलाइट्स के साथ अपना आइकोनिक स्कोडा ग्रिल , LED फोग लाइट और १८ इंच प्रोपोस ऐरोअलॉय व्हील शामिल है। इसकी डायनामिक टर्न इंडीकेटर्स के साथ LED टेललाइट्स इसकी ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा देते है जो फेमस लॉरिन और क्लेमेंट के लोगो से सुसज्जित हैं।

स्कोडा इंडिया का फ्यूचर प्लान क्या है ?

जबकि स्कोडा सुपर्ब एक प्रीमियम टॉप लेवल का प्रोडक्ट है , Skoda India इसके अलावा आगे मिड रेंज में कॉम्पैक्ट एसयूवी भी लाने की तैयारी में है जो ब्रेज़ा, वेन्यू, सेल्टोस और सोनेट को टक्कर देगी।

Video credit : skoda india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *