Mayank Yadav : गतिमान मयंक यादव ने 156.7 kph की तेज़ रफ़्तार से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, स्पीड से थर थर कांपे बल्लेबाज

Mayank Yadav IPL

 Mayank Yadav: दिल्ली के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपने डेब्यू के बाद से चर्चा का विषय बने  हुए है। उन्होंने पंजाब किंग्स के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर सबको हिला दिया है।

 Mayank Yadav

Mayank Yadav : दूसरे ही मैच में तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड

कल मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 15वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गय। इस रोमांचक मैच में लखनऊ ने 28 रन से जीत हासिल की। RCB ने टॉस जीत कर सुपर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी को ऑप्शन दिया जिसमे सुपर जायंट्स ने पेहले बल्लेबाजी करते हुए RCB के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा। इसके जबाब में RCB लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 153 रन पर ही ऑल आउट हो गयी। इस पुरे मैच के सेन्टर पॉइंट ऑफ़ अट्रैक्शन रहे रफ़्तार के सौदागर मयंक यादव जिन्होंने बुलेट की स्पीड से बॉल फेक कर बल्लेबाजों का धुआँ उडा दिया। कल चिन्नास्वामी स्टेडियम में मयंक यादव ने अभी हाल ही में इस टूर्नामेंट की अपने सबसे तेज गेंद फेकने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बल्लेबाज इनकी गेंद के सामने थर थर कापने लगे।

लखनऊ की तरफ से खेलते हुए दिल्ली के रहने वाले मयंक यादव आईपीएल 2024 में अपनी तेज रफ़्तार वाली गेंदबाजी से तहलका मचा रहे है। अपनी लगातार तेज गेंदबाजी से वो सबको अपना दीवाना बना रहे है। उनकी तेज गेंदबाजी से पहले पंजाब और फिर कल RCB के बल्लेबाज भी संघर्ष करते हुए दिख रहे थे। मयंक यादव ने  RCB के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते अपने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट  लिए।

मयंक यादव ने डाली आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद

इस मैच में मयंक ने ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार को अपना शिकार बनाया। इस मैच में उन्होंने RCB के खिलाफ अपना ही सबसे तेज गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंक। जो इस सीजन की अभी तक की सबसे तेज रफ़्तार से फेंकी गयी गेंद है।

इसे भी पढ़े : OnePlus Nord CE 4 Launched in India – 50MP कैमरा के साथ 5,500mAh बैटरी, जानें कीमत-फीचर्स

https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

 

मयंक यादव (Mayank Yadav) ने इसी आईपीएल सीजन २०२४ में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने पंजाब किंग्स और अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दोनों ही मैचों में 3-3 विकेट लिए। इतना ही नहीं बल्कि मयंक यादव लगातार दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब ले में भी सफल रहे।

 Mayank Yadav IPL 2024

Mayank Yadav ने प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब लेने का बाद कहा, ‘वास्तव में अच्छा लग रहा है, दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच। मुझे खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते। मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है। मैंने कैमरून ग्रीन के विकेट का सबसे ज्यादा आनंद लिया। तेजी से गेंदबाजी करने के लिए बहुत कुछ निर्भर करता है-डाइट, नींद, ट्रेनिंग।’

आईपीएल से जुडी और न्यूज़ क लिए जुड़े रहे newshouts.com से।

Video Credit : Jio Cinema

One thought on “Mayank Yadav : गतिमान मयंक यादव ने 156.7 kph की तेज़ रफ़्तार से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, स्पीड से थर थर कांपे बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *