Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series: एक दूसरे को पीछे करने के लिए तैयार हैं दो दिग्गज फोन, जान लीजिए खासियत

Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series

Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series: ऐपल और गूगल जैसी दिग्गज कंपनी जल्द अपने नए फोन मार्किट में लाने की तैयारी में है. जहां ऐपल आईफोन 15 सीरीज़ लाने जा रही है वही, वहीं गूगल अब पिक्सल 8 सीरीज़ को मार्किट में पेश करने की तयारी में है. ऐपल ने घोषणा कर दी है कि आईफोन 15 सीरीज़ को 12 सितंबर 2023 को लॉन्च किया जाएगा. वहीं गूगल पिक्सल 8 सीरीज़ को 4 अक्टूबर को सबके सामने पेश करेगी. फिलहाल कंपनी ने यह नहीं बताया है कि आईफोन को सितंबर में ही भारत में उपलब्ध करा दिया जाएगा या नहीं. ये दोनों ही फोन फ्लैगशिप फोन होंगे और दोनों के फीचर्स को देख कर ऐसा लग रहा है कि ये एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे.

Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series
Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series

विस्तार- Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series

इस बार कंपनी ने ऐपल आईफोन 15 में बड़ा बदलाव किया और वह है इसका USB पोर्ट सपोर्ट. वहीं गूगल भी पिक्सल 8 सीरीज़ में AI टूल ले कर आ रही है. हालांकि Apple या Google दोनों कंपनियों ने अपनी तरफ से अपने-अपने फोन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन इनकी कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और डिज़ाइन के बारे में कई डिटेल पहले ही लोगो के सामने आ चुके हैं

ऐसा लग रहा है कि Apple अपने सभी iPhone 15 मॉडल पर डायनेमिक आइलैंड नॉच पेश करेगा. इससे पहले इस इनोवेटिव नॉच डिज़ाइन को iPhone 14 Pro वेरिएंट के साथ पेश किया गया था. और कंपनी अपने नए सीरीज़ से लाइटनिंग पोर्ट को हटा देगी और USB टाइप-C पोर्ट देगी . इसके अलावा इस बार प्रो मॉडल में स्टील को रेप्लस करके टाइटेनियम फ्रेम दिया जाएगा.

Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series
Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series

और दूसरी तरफ गूगल पिक्सल 8 सीरीज की बात करें तो Pixel 8 का डिज़ाइन Pixel 7 की तरह ही मिलता झूलता है, जिसमें बैक साइड में एक कैमरा बार और पंच-होल कटआउट के साथ एक फ्लैट डिस्प्ले होगा. वेनिला पिक्सल में दो रियर कैमरेहो सकते है, जबकि इसके प्रो मॉडल में तीन सेंसर हो सकते हैं.

स्टैंडर्ड iPhone 15 मॉडल भी 48-मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ आने उम्मीद है, जो कि iPhone 14 Pro मॉडल के कैमरा फीचर की तरह है. अगर हम  पिछले iPhone मॉडल की बात करे तो उसके 12-मेगापिक्सल सेंसर के मुकाबले बड़ा सुधार है.

वही Google Pixel 8 की बात करे तो यहाँ रियर पर 50-मेगापिक्सल का GN2 प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल का IMX386 अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिया जा सकता है.

इसे भी पढ़े: boAt Smart Ring | Boat स्मार्ट रिंग फ़ोन को करेगी कंट्रोल, मिलेंगे फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स

Facebook Link : https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

बैटरी को लेकर ये है उम्मीद

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले iPhone 15 मॉडल में 3877mAh की बैटरी होगी. बता दें कि iPhone 14 में 3279mAh की बैटरी दी गई थी. प्राइस की बात करें तो दोनों कंपनियों के फोन के बीच में बड़ा अंतर है. आईफोन की कीमत लाख रुपये के रेंज में पहुंच जाती है, और इसे लोग अपने स्टेटस सिंबल के रूप में मानते है. वहीं गूगल के फोन एंड्रॉयड सेगमेंट में केवल एक प्रीमियम रेंज के फोन की तरह जाना जाता है।  Google Pixel 8 की कीमत 60,000-70,000 रुपये के बीच हो सकती है. हालांकि फोन के असल फीचर्स और कीमत की पूरी जानकारी तो लॉन्चिंग के बाद ही मालूम होगी.

One thought on “Apple iPhone 15 Series vs Google Pixel 8 Series: एक दूसरे को पीछे करने के लिए तैयार हैं दो दिग्गज फोन, जान लीजिए खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *