April Fool Day 2024: परिवार और दोस्तों के साथ करने वाली April Fool Day की 10 शरारतें

April Fool Day 2024

April Fool Day 2024: हर साल अप्रैल के पहले दिन को चुटकुलों और शरारतों के साथ मनाया जाता है । अप्रैल फूल दिवस की सही में कब से शुरुआत हुई ये अभी तक किसी को नहीं पता, लेकिन ऐसा माना जाता है कि इसकी जड़ें प्राचीन हैं, संभवतः रोमन काल या उससे भी पहले की हैं। एक लोकप्रिय सिद्धांत यह है कि यह 16वीं शताब्दी का है जब फ्रांस ने जूलियन कैलेंडर से ग्रेगोरियन कैलेंडर पर स्विच किया था, जैसा कि 1563 में ट्रेंट काउंसिल द्वारा कहा गया था। जूलियन कैलेंडर में, नया साल अप्रैल के आसपास वसंत विषुव के साथ शुरू होता था। प्रथम. जो लोग 1 अप्रैल की पुरानी तारीख के दौरान भी नए साल का जश्न मनाते रहे, उनका “अप्रैल फूल” कहकर मज़ाक उड़ाया गया।

समय के साथ, यह परंपरा हल्की-फुल्की शरारतों और मज़ाक के दिन के रूप में शुरू हुई। आज, दुनिया भर में अप्रैल फूल दिवस मनाया जाता है, जिसमें लोग दोस्तों, परिवार और कभी-कभी मीडिया में भी हानिरहित शरारतें करते हैं। यह हमारे जीवन में कुछ हास्य लाने और रोजमर्रा की दिनचर्या की गंभीरता से छुट्टी का आनंद लेने का एक मजेदार तरीका है।

April Fool Day 2024
April Fool Day 2024

आप घर पर कर सकते है April Fool Day 2024 पर ये शरारतें

  • नकली कीड़ों से डरना: रणनीतिक रूप से नकली कीड़ों को अप्रत्याशित स्थानों पर रखकर , जैसे लैंपशेड के अंदर छिपाकर या तकिए के नीचे छिपाकर, आप उन्हें चौका सकते है और April Fool Day 2024 एन्जॉय कर सकते है ।
  • टूथपेस्ट को ओरियो में स्विच कर के: ओरियो कुकीज़ की मलाईदार फिलिंग को सफेद टूथपेस्ट से बदलें। इन बदली हुई “ओरियोस” को किसी के सामने पेश करें और काटने पर उनकी प्रतिक्रिया देखें।
  • रिमोट कंट्रोल धोखा: टेलीविजन रिमोट कंट्रोल के सेंसर की कार्यछमता को रोकने के लिए उसे चिपकने वाली एक सफ़ेद टेप के छोटे टुकड़े से ढक दें। फिर चैनल बदलने या वॉल्यूम सेटिंग करने के किसी के लगातार  प्रयासों को देखने का आनंद लें।

मैसेज कर के अप्रैल फूल बनाने के तरीके

  • Autocorrect Messaging: अपने मित्र के फ़ोन पर एक शब्द बदलें ताकि जब वे इसे टाइप करें तो यह कुछ मज़ेदार दिखाई दे। वे अपने टेक्स्ट्स में अनएक्सपेक्टेड  शब्दों से सोच में पड़ जायेंगे और आप इसे देख कर आनंद ले सकेंगे।
  • फेक प्रेगनेंसी न्यूज़ : अपने दोस्त को आश्चर्यचकित करने के लिए प्रेग्नेंट होने (पेरीमेनोपॉज़ के दौरान गर्भावस्था) का बहाना करते हुए एक संदेश भेजें, फिर उन्हें बताएं कि यह सिर्फ एक मजाक है। सुनिश्चित करें कि वे इससे बहुत अधिक परेशान न हों।
  • नौकरी छोड़ने की खबर : एक मैसेज में यह कहकर अपने मित्र के साथ मज़ाक करें कि आपने नौकरी छोड़ दी है। उन्हें यह बताने से पहले कि यह सिर्फ अप्रैल फूल है, उनकी प्रतिक्रिया देखें।
  • फेक रिलेशनशिप मैसेज : यह बताते हुए अपने पार्टनर को एक मज़ेदार टेक्स्ट भेजें कि आप एक नए रिश्ते में हैं। इमोजी का प्रयोग करें और उसे  बढ़ा-चढ़ाकर बताएं। फिर उनकी प्रतिक्रिया देखे , हाँ लेकिंन बाद में उन्हें ये जरूर बताएं कि यह सब एक मज़ाक है।

 

अप्रैल फूल डे पर परिवार या मित्रो के लिए शरारतें

  • नकली पार्किंग टिकट : एक असली की तरह दिकने वाली नकली पार्किंग टिकट बनाएं और उसे सावधानी से अपने फ्रेंड की कार की विंडशील्ड पर रखें। फिर देखिये उनका शुरुआती झटका भरा रिएक्शन जो की बाद में मनोरंजन में बदल जायेगा जब उन्हें एहसास होगा कि यह सब अच्छा मज़ाक था।
  • कंप्यूटर Keyboard फन : अपने फ्रेंड की कंप्यूटर की कीबोर्ड की key को इंटरचेंज कर दीजिये और फिर देखिये अपने फ्रेंड को हैरान और परेशान होते हु। और अप्रैल फूल बोल के आप दोनों इसका आनंद ले।
  • पापड़ के साथ फन : आप अपने फ्रेंड को घर पर बुलाये और जिस सोफे पर उसे बैठना चाहते है , उसके कवर के निचे पापड़ रख दे जिसपर बैठने के बाद फ्रेंड का रिएक्शन देखने लाया होगा।
  • चाय में चीनी की जगह नमक : आप अपने फॅमिली में अप्रैल फूल सेलिब्रेट करने के लिए , मॉर्निंग या इवनिंग Tea में चीनी की जगह नामक डाल कर उनका मजेदार वाला रिएक्शन देखे और फिर उन्हें April Fool Day 2024  विश करे।

इसे भी पढ़े : Easter 2024 : गुड फ्राइडे के बाद ईस्टर क्यों मनाया जाता है? जानें इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

 

Disclaimer: ये शरारतपूर्ण विचार हल्के-फुल्के और मनोरंजक हैं, लेकिन इसमें शामिल लोगों की भावनाओं और सुरक्षा पर विचार करना महत्वपूर्ण है। कृपया सुनिश्चित करें कि जो शरारतें आप खेलना चाहते हैं वे व्यक्ति के व्यक्तित्व और आराम के स्तर के लिए उपयुक्त हैं।

ऐसी और कहानियों के लिए पढ़ती रहें Newshouts.com।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *