MS Dhoni : धोनी ने आईपीएल 2024 में अपनी पहली बल्लेबाजी में 16 रन पर नाबाद 37 रन बनाए, इंटरनेट पर मचा धमाल

MS Dhoni IPL

MS Dhoni : कल एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में बल्ले से धमाकेदार शुरुआत की है। हालांकि उनकी टीम रविवार को मैच हार गई, लेकिन धोनी ने अपनी दमदार पारी से दर्शकों का मनोरंजन किया।

MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ब्रांड आइकॉन एमएस धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के सीज़न में पहली बार बल्लेबाजी की जब वह दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेलते हुए बीच में चले गए। सीएसके के पहले दो मैचों में धोनी को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि खुद उन्होंने अपने  क्रम को नीचे कर लिया थ। विजाग में लोगों के उत्साहपूर्ण स्वागत के बीच धोनी बल्लेबाजी करने आए और 16 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमे 4 चौके हुए 3 छक्के शामिल है।

पहली ही गेंद पर धोनी ने मुकेश कुमार को चौका लगाया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि सीएसके 20 रनों से मैच हार गई, लेकिन धोनी की धमाकेदार बैटिंग से दर्सको का खूब मनोरंजन हुआ उनके लिए ये पैसा वसूल मैच रहा ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच में धोनी ने टी20 प्रारूप में 300 डिसमिसल मार्क तक पहुंचे और ऐसा करने वाले वो पहले खिलाडी बने।

धोनी जिन्हें अक्सर इस युग का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है, ने एक बार फिर क्लिनिकल कैच पूरा करके स्टंप के पीछे अपना कौशल दिखाया।

इसे भी पढ़े: Highest Score in IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के 277/3 ने आईपीएल के अब तक के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई

https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

रवींद्र जड़ेजा ने पृथ्वी शॉ को गेंद पर आउट कट मारने पे मजबूर कर दिया जिसपर धोनी ने स्टंप के पीछे कोई गलती नहीं की ,उन्हें आउट कर दिया और गेंद को पकड़कर अपना 300वां टी20 आउट पूरा किया।

 

धोनी के सबसे करीब आने वाले विकेटकीपर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 274 विकेट लिए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के अनुभवी कीपर जिन्होंने इस सीज़न में स्टंप के पीछे की भूमिका नहीं निभाई है, 274 टी20 डिसमिसल के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक 270 डिसमिसल के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर 209 डिसमिसल के साथ पांचवें स्थान पर है।

 

ऐसे और न्यूज़ के लिए जुड़े रहिये Newshouts.com से।

Credit: Jio Cinema

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *