Highest Score in IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के 277/3 ने आईपीएल के अब तक के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई

Highest Score in IPL

Highest Score in IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के धुरंधर बल्लेबाजों ने बुधवार को मुंबई इंडियंस के प्लेयर्स पर जमकर कहर बरपाया, क्योंकि आज टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे बड़ी पारी (Highest score) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। SRH ने हैदराबाद में 20 ओवरों में 277 रन बनाए केवल 3 विकेट खो कर , जो कि आरसीबी के 263/5 के कुल स्कोर से काफी आगे रहा , जिसे  RCB फ्रेंचाइजी ने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बनाया था।

 

आज मुंबई इंडियंस ने अपनी खेल योजना में अपने आप को खुद फंसा हुआ पाया जब वे एसआरएच (SRH) के खिलाफ एक अच्छा गेम खेल रहे थे। कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम प्रबंधन के साथ मिलकर, एसआरएच (SRH) के आक्रामक पावर-हिटर हेनरिक क्लासेन का मुकाबला करने के लिए जसप्रित बुमरा को रोक कर रखने की रणनीति बनाई थी; हालांकि, उनकी आशाएं बेकार साबित हुईं क्योंकि ट्रैविस हेड ने एसआरएच (SRH) टीम के तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया और फिर अभिषेक शर्मा ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के खिलाफ पहले 10 ओवरों में पावर-हिटिंग का शानदार प्रदर्शन किया।

 

एक शानदार प्रदर्शन में, हेड ने केवल 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का एसआरएच टीम में रिकॉर्ड टूट गया। लेकिन मजा तो तब आया जब, यह रिकॉर्ड बनते ही तेजी से टूट गया क्योंकि बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया और एमआई के गेंदबाजों की लगातार पिटाई करते हुए सिर्फ 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Highest Score in IPL

इस आईपीएल से debut  करने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज क्वेना मफाका ने अपने दूसरे और तीसरे ओवर में क्रमशः 22 और 20 रन देकर एक नाभूलने वाली रात का सामना किया, जिसमें हेड और अभिषेक ने उनकी अनुभवहीनता का फायदा उठाया। अंततः उनके चार ओवर 0/66 के निराशाजनक आंकड़े के साथ समाप्त हुआ। हमले के बीच, जसप्रित बुमरा नियंत्रण बनाए रखने वाले एकमात्र एमआई पेसर के रूप में उभरे, हालांकि वह 36 रन देकर विकेट से वंचित रहे। 13वें ओवर तक, SRH ने 180/3 का स्कोर बना लिया था, जिसमें बुमरा एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने अपने दो ओवरों में एक भी चौका  नहीं लगने दिय।

 

हेड की मात्र 24 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के से सजी 62 रन की तूफानी पारी ने शानदार प्रभाव छोड़ा। इस बीच, अभिषेक की आक्रामक बल्लेबाजी मुख्य रूप से छक्कों के इर्द-गिर्द घूमती रही, क्योंकि उन्होंने केवल 23 गेंदों पर 63 रन की पारी में तीन चौकों के साथ सात छक्के लगाए।

ट्राविस हेड और अभिषेक शर्मा के जाने के बाद, हेनरिक क्लासेन ने पावर-हिटिंग की जिम्मेदारी संभाली और केवल 34 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे – जिसमे की उन्होंने चार चौके और सात छक्के लगाए – जिससे टीम हैदराबाद में एक विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Heinrich Klaasen (80*) was the top-scorer for SRH against Mumbai Indians.

Highest Score in IPL

यहाँ आईपीएल इतिहास (Highest Score in IPL)  के सर्वोच्च स्कोर की सूची दी गई है:

  • सनराइजर्स हैदराबाद – 277/3 बनाम मुंबई इंडियंस, 2024
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – 263/5 बनाम पुणे वॉरियर्स इंडिया, 2013
  • लखनऊ सुपर जाइंट्स – 257/5 बनाम पंजाब किंग्स, 2023
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – 248/3 बनाम गुजरात लायंस, 2016
  • चेन्नई सुपर किंग्स – 246/5 ​​बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2010

Read More: IPL 2024 : आईपीएल में मैच नहीं खेलने पर खिलाड़ियों को कितनी सैलरी मिलती है और इसका भुगतान कैसे किया जाता है?

One thought on “Highest Score in IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के 277/3 ने आईपीएल के अब तक के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *