SRH vs CSK : सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

SRH vs CSK

SRH vs CSK : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के काली मिट्टी की पिच पर चेन्नई सुपर किंग्स की तुलना में तेजी से रन बनाया और घरेलू मैदान पर लगातार दूसरी जीत हासिल की। मुस्तफिजुर रहमान की अनुपस्थिति में, जो आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपना अमेरिकी वीजा बनवाने के लिए बांग्लादेश लौट गए हैं, और मथीशा पथिराना, जो थोड़ी परेशानी से जूझ रहे हैं, ऐसे में CSK की कमज़ोर टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

SRH vs CSK

हैदराबाद ने पिछले हफ्ते लाल मिट्टी वाली पिच पर 3 विकेट पर शानदार 277 बनाम 5 विकेट पर 246 रन बनाए। और आज शुक्रवार की काली मिटटी वाली पिच बहुत धीमी थी, जिससे सनराइजर्स के तेज गेंदबाजों ने पुरे प्लान के तहत एक के बाद एक धीमी गेंदें फेंकी और सीएसके को 5 विकेट पर 165 रनों पर ही निपटा दिया, सनराइजर्स ने शुरुआत में ही तेज गति से बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में अकेले 78 रन बनाए।

SRH vs CSK : पैट कमिंस ने सही कदम उठाया

पैट कमिंस ने इस मैच में टी नटराजन की जगह अभिषेक शर्मा को ट्रैविस हेड के साथ ओपनिंग के लिए भेजकर सही कदम उठाया. उनका लक्ष्य था टाटा आईपीएल 2024 के मैच 18 के लिए हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 166 रन का पीछा करना।

हालाँकि, यह अभिषेक शर्मा ही थे जिन्होंने घरेलू टीम की पारी को तेज़ शुरुआत दी जिससे की CSK के  गेंदबाजों पर SRH दबाव बनाने में सफल रही। मैच के दूसरे ही ओवर में, अभिषेक शर्मा ने CSK के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया और जोरदार चौक्के छक्कों से  27 रन बना दिए। लेकिन, दीपक चाहर ने अपनी चतुराई भरी गेंदबाजी से शर्मा को आउट कर दिया, जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों पर 37 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। हालांकि रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी सूजभुज वाली कॅप्टेन्सी दिखाते हुए, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना, रवींद्र जड़ेजा और तुषार देशपांडे के साथ गेंदबाजी पेश कीं, लेकिन ये सभी गेंदबाज हेड और एडेन मार्कराम के लगातार आक्रमण को रोकने में असफल रहे।

इसे भी पढ़े : Mayank Yadav : गतिमान मयंक यादव ने 156.7 kph की तेज़ रफ़्तार से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, स्पीड से थर थर कांपे बल्लेबाज

https://www.facebook.com/profile.php?id=100090245622920

SRH vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स पारी

आज के खेल के लिए मेरे पास अब तक एक शब्द है: अनुशासन! सनराइजर्स हैदराबाद ने टाटा आईपीएल 2024 के 18वें मैच में टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। पैट कमिंस और कंपनी को पहले से ही पता था कि उन्हें येलो आर्मी के सभी बल्लेबाजी को रोकना होगा, और उन्होंने ऐसा ही किया! सीएसके ने पावरप्ले में रचिन रवींद्र का विकेट खो दिया। लेकिन अगर आपके पास अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों का बल्लेबाजी लाइनअप है, तो पावर प्ले झटका ज्यादा मायने नहीं रखेगा। विशेष रूप से अजिंक्य रहाणे और शानदार फॉर्म में चल रहे शिव दुबे – जिससे सीएसके को बोर्ड पर प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद मिली। कमिंस को दुबे का विकेट मिला और इससे वास्तव में घरेलू टीम को मेहमान टीम को 165 के मामूली स्कोर पर रोकने में मदद मिली।

अंततः सनराइजर्स (SRH )ने लगभग दो ओवर और छह विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा करते हुए सफलता हासिल कर ली।

 

आईपीएल 2024 से जुडी खबरों के लिए जुड़े रहे Newshout.com कॉम से।

 

Video credit: Jio Cinema

One thought on “SRH vs CSK : सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *